Move to Jagran APP

सरकार के वार पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा- संसद चलाना विपक्ष नहीं, सरकार की जिम्मेदारी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा है कि सदन को चलाने की जिम्मेदारी सरकार की होती है। सरकार में हिम्मत है तो वह विपक्ष को किसानों और लखीमपुर खीरी से लेकर तमाम ज्वलंत मुद्दों को उठाने दे और सदन में बहस कराए।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 20 Dec 2021 09:52 PM (IST)Updated: Mon, 20 Dec 2021 09:52 PM (IST)
सरकार के वार पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा-  संसद चलाना विपक्ष नहीं, सरकार की जिम्मेदारी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा

 नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। विपक्ष पर संसद नहीं चलने देने के सरकार के वार पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा है कि सदन को चलाने की जिम्मेदारी सरकार की होती है। सरकार में हिम्मत है तो वह विपक्ष को किसानों और लखीमपुर खीरी से लेकर तमाम ज्वलंत मुद्दों को उठाने दे और सदन में बहस कराए। सरकार की ओर से विपक्ष पर सदन को बाधित करने के आरोपों का ट्वीट के जरिये जवाब देते हुए राहुल ने कहा, यह कैसी सरकार है, जिसे सदन को संभालना नहीं आता? महंगाई, लखीमपुर खीरी, लद्दाख, पेगासस, निलंबित सांसद जैसे मुद्दों पर हमारी आवाज की बुलंदी नहीं रोक सकते। हिम्मत है तो होने दो चर्चा।

loksabha election banner

संसद के गतिरोध के लिए सरकार जिम्मेदार

इससे पहले लखीमपुर खीरी कांड को लेकर लोकसभा की कार्यवाही बाधित होने के बाद संसद परिसर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल ने लोकतंत्र पर लगातार प्रहार किए जाने का मुद्दा उठाया। कहा कि लोकसभा में लद्दाख को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के बारे में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया था। लद्दाख में इस मसले पर लोगों में काफी गुस्सा और दर्द है। सदन में इस मुद्दे को वे उठाना चाहते थे, मगर सरकार ने उठाने नहीं दिया।

संसद के गतिरोध के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए राहुल ने कहा कि किसानों का मसला हो, राज्यसभा में हमारे सांसदों के निलंबन का मसला हो या अन्य महत्वपूर्ण मामले। हमें इन्हें उठाने नहीं दिया जा रहा और सदन नहीं चलने देने की जवाबदेही विपक्ष पर थोपने की कोशिश की जा रही है। संसदीय नियमों का हवाला देते हुए राहुल ने कहा कि सदन चलाने की जिम्मेदारी विपक्ष की नहीं सरकार की होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.