Move to Jagran APP

Parliament Updates: लोकसभा में नितिन गडकरी का ऐलान, एक साल में हट जाएंगे सभी टोल

Parliament Updates सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में कहा कि एक साल के अंदर सभी टोल प्लाजा हट जाएंगे। भाजपा ने अपने राज्यसभा सांसदों को सदन में मौजूद रहने के लिए तीन-लाइन व्हिप जारी किया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 12:57 PM (IST)
Parliament Updates: लोकसभा में नितिन गडकरी का ऐलान, एक साल में हट जाएंगे सभी टोल
बजट सत्र का दूसरा चरण 8 मार्च से कोविड-19 के उपायों के साथ शुरू हुआ है।

नई दिल्ली, जेएनएन। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण जारी है। सत्र के 11वें दिन सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में ऐलान किया एक साल के भीतर देश से टोल प्लाजा पूरी तरह से हट जाएगा। उन्होंने कहा कि 93 प्रतिशत वाहन फस्टैग का उपयोग कर टोल का भुगतान करते हैं, लेकिन शेष 7 प्रतिशत ने इसका उपयोग नहीं किया और दोगुना टोल दिया। गडकरी ने कहा कि मैं सदन को आश्वस्त करना चाहता हूं कि एक वर्ष के भीतर देश के सभी भौतिक टोल बूथ हटा दिए जाएंगे। इसका मतलब है कि टोल संग्रह जीपीएस के माध्यम से होगा।

loksabha election banner

Budget Session Updates

- पुलिस स्टेशनों के लिए 800 हेल्प डेस्क, 32 जिलों में वन-स्टॉप सेंटर, 181 हेल्पलाइन ने तमिलनाडु में 2 लाख से अधिक महिलाओं से बात की है ताकि उन्हें बचाया जा सके और उनका पुनर्वास किया जा सके। महिलाओं की सुरक्षा के लिए भारत सरकार प्रतिबद्ध: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

- कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के प्रस्तावित संशोधनों पर चर्चा की मांग की है।

- भारतीय जनता पार्टी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा में 'महिलाओं और बच्चों के बीच कुपोषण के बढ़ते मामलों' पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

- भारतीय जनता पार्टी ने सरकार के फैसलों का समर्थन करने के लिए अपने राज्यसभा सांसदों को सदन में मौजूद रहने के लिए तीन-लाइन व्हिप जारी किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण राज्य सभा में बीमा (संशोधन) विधेयक 2021 को पेश करेंगी।

संसद के बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के संबोधन के साथ शुरू हुआ था और 29 फरवरी को इसका समापन हुआ। 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में केंद्रीय बजट को पेश किया था। बजट सत्र का दूसरा चरण 8 मार्च से कोविड-19 के उपायों के साथ शुरू हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.