Move to Jagran APP

Parliament Monsoon Session: संसद में कांग्रेस ने काले कपड़े पहन महंगाई का किया विरोध, लोकसभा और राज्यसभा स्थगित

Parliament Monsoon Session देशभर में आज कांग्रेस पार्टी महंगाई और ईडी के गलत इस्तेमाल का विरोध कर रही है। इस बीच कांग्रेस ने संसद में भी विरोध किया जिसके बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2022 09:24 AM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2022 01:11 PM (IST)
Parliament Monsoon Session: संसद में कांग्रेस ने काले कपड़े पहन महंगाई का किया विरोध, लोकसभा और राज्यसभा स्थगित
संसद में काला कुर्ता पहन पहुंचे कांग्रेस नेता।

नई दिल्ली, एजेंसी। आज मानसून सत्र का 15वां दिन है और दोनों सदनों में कांग्रेस ने एकबार फिर हंगामा किया। सदन में हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है तो वहीं राज्यसभा की कार्यवाही 2.30 बजे तक स्थगित कर दी गई है। इस बीच सोनिया और राहुल गांधी समेत सभी कांग्रेस नेता आज संसद में काले कपड़े पहनकर पहुंचे। सभी नेता देश में बढ़ती महंगाई और विपक्षी नेताओं पर ईडी की गलत कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। वहीं राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने विपक्ष को साफ संदेश देते हुए कहा कि सभी को कानून का सम्मान करना ही होगा।

loksabha election banner

मल्लिकार्जुन खड़गे काला कुर्ता पहन संसद पहुंचे

आज देशभर में कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस बीच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अलग ही अंदाज में विरोध जताया। खड़गे आज राज्यसभा में काला कुर्ता और पगड़ी पहनकर पहुंचे।

राघव चड्ढा MSP गारंटी के लिए पेश करेंगे निजी विधेयक

  • आप सांसद राघव चड्ढा एमएसपी को कानूनी गारंटी देने के लिए आज राज्यसभा में एक निजी सदस्य विधेयक पेश करेंगे।
  • भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने भी राज्यसभा में हिंदी में और उच्च न्यायालय की कार्यवाही को क्षेत्रीय भाषाओं में संचालित करने की आवश्यकता पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन

दूसरी ओर बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस आज देशभर में प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस पार्टी इसी के साथ ईडी द्वारा विपक्ष पर छापेमारी और पूछताछ की कार्रवाई का विरोध भी कर रही है। पार्टी के अनुसार ईडी केंद्र सरकार के इशारों पर काम करते हुए विपक्ष की आवाज दबाने का काम कर रही है। पार्टी ने लोकसभा और राज्यसभा सांसदों द्वारा संसद से राष्ट्रपति भवन तक 'चलो राष्ट्रपति भवन' मार्च निकालने का फैसला किया है।

Koo App

संसद से हुँकार, कांग्रेस है तैयार। #महंगाईपरहल्लाबोल

View attached media content - Bihar Congress (@INCBihar) 5 Aug 2022

कल भी हंगामे की भेंट चढ़ी सदन की कार्यवाही

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में यंग इंडियन का दफ्तर सील किए जाने के बाद से कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले है। बीते दिन भी कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ संसद में खूब हंगामा किया। इसके चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही पूरी नहीं हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.