Move to Jagran APP

तटीय इलाकों पर हमला कर सकता है पाकिस्तान, राजनाथ सिंह ने जाहिर की आशंका

रक्षामंत्री ने चेतचावनी देते हुए कहा कि अग पाकिस्तान हमें परेशान करता है तो हम उसे शांति से नहीं रहने देंगे।

By Manish PandeyEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 03:50 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 04:59 PM (IST)
तटीय इलाकों पर हमला कर सकता है पाकिस्तान, राजनाथ सिंह ने जाहिर की आशंका
तटीय इलाकों पर हमला कर सकता है पाकिस्तान, राजनाथ सिंह ने जाहिर की आशंका

कोल्लम, पीटीआइ। कोल्लम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश के आतंकवादी हमारी तट पर एक बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं, जो कच्छ से केरल तक फैली हुई है। हालांकि, हम तटीय और समुद्री सुरक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

loksabha election banner

राजनाथ सिंह ने केरल के कोल्लम में माता अमृतानंदमयी देवी के 66वें जन्मदिवस समारोह में पाकिस्‍तान को चेतावनी देते हुए कहा कि हम किसी को परेशान नहीं करते हैं, लेकिन अगर कोई हमें परेशान करता है, तो हम उसे शांति से नहीं रहने देंगे। उन्होंने कहा कि भारत ने पुलवामा हमले का जवाब बालाकोट में वायुसेना के हमले से दिया।

पुलवामा का बदला बालाकोट से

राजनाथ सिंह ने कहा कि जब वे गृह मंत्री थे, तब पुलवामा की घटना हुई थी और देश में कोई भी उन सैनिकों के बलिदान को नहीं भूल पाएगा, जो इस घटना में शहीद हुए थे। उन्होंने कहा आप जानते हैं कि पुलवामा की घटना के कुछ दिनों के बाद हमारी वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमला किया। हम किसी को परेशान नहीं करते हैं, लेकिन अगर कोई हमें परेशान करता है, तो हम उन्हें शांति से नहीं रहने देंगे।

सैनिकों के बलिदान को याद रखें

रक्षा मंत्री ने कहा कि जो देश अपने सैनिकों के बलिदान को याद नहीं करता है, उसको दुनिया में कहीं भी सम्मान नहीं मिल सकता। उन्होंने यह भी कहा कि यह न भूलें कि जो सैनिक देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देते हैं उनके माता-पिता भी होते हैं। हमें उनके परिवार के साथ खड़ा होना चाहिए और शहीदों के बलिदान का सम्मान करना चाहिए।

INS खांदेरी को नौसेना में शामिल करेंगे रक्षा मंत्री

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को मुंबई में कलवारी श्रेणी की दूसरी पनडुब्बी आइएनएस खांदेरी (INS Khanderi) को नौसेना में शामिल करेंगे।

INS खंडेरी के कमांडिंग ऑफिसर कैप्टन दलबीर सिंह ने बताया कि मैं पनडुब्बी के प्रदर्शन से बिल्कुल संतुष्ट हूं। इस पनडुब्बी के सभी परीक्षणों के परिणाम हमारी उम्मीद से बेहतर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.