Move to Jagran APP

रक्षा मंत्री का हमला, कहा- अपने Proxy War में कभी सफल नहीं होगा पाक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद का साथ देने के लिए पाकिस्‍तान की जमकर निंदा की।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 10:13 AM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 10:25 AM (IST)
रक्षा मंत्री का  हमला, कहा-  अपने Proxy War  में कभी सफल नहीं होगा पाक
रक्षा मंत्री का हमला, कहा- अपने Proxy War में कभी सफल नहीं होगा पाक

पुणे, एएनआइ। पाकिस्‍तान को वैश्विक मंच पर अकेला करने का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि आतंकवाद के जरिए पाकिस्‍तान जो लड़ाई लड़ रहा है उसमें उसे कभी जीत हासिल नहीं होगी।

loksabha election banner

रक्षा मंत्री ने आज पुणे स्थित नेशनल डिफेंस अकेडमी में परेड की समीक्षा की। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारतीय आर्मी देश की ताकत है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश के सुरक्षाबलों की सराहना की और प्रोत्‍साहन दिया। उन्‍होंने कहा कि सुरक्षाबलों को और मजबूत बनाने के लिए सरकार अपनी ओर से प्रयासरत है। साथ ही उन्‍होंने पाकिस्‍तान पर जमकर निशाना साधा। रक्षा मंत्री ने कहा, ‘वैश्‍विक मंच पर आतंक का साथ देने वाले पाकिस्‍तान को अलग कर दिया गया है और इसका पूरा श्रेय हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। आतंकवाद के जरिए पाकिस्‍तान Proxy War कर रहा है लेकिन आज मैं कहता हूं कि इसमें वह कभी नहीं जीत पाएगा।’

रक्षा मंत्री ने कहा, ‘पाकिस्‍तान को यह अहसास हो गया है कि यह पारंपरिक स्‍तर पर युद्ध नहीं जीत सकता इसलिए उसने आतंक का साथ देकर प्रॉक्‍सी वॉर शुरू कर दिया है।’ उन्‍होंने आगे कहा कि 1965, 1971 और 1999 में युद्धों के जरिए पाकिस्‍तान को यह अच्‍छे से समझ गया है कि भारत के साथ जंग जीतना आसान नहीं।

रक्षा मंत्री ने कहा कि अन्‍य देशों के साथ हमेशा भारत ने मित्रवत संबंध अपनाया है। देश को कभी किसी और के क्षेत्र को हथियाने का लालच नहीं रहा लेकिन यदि उसे उकसाया जाएगा तब यह किसी को माफ नहीं करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.