Move to Jagran APP

तिहाड़ से छूटे चिदंबरम का सरकार पर हमला, कहा- पीएम मोदी ने साध ली है अर्थव्‍यवस्‍था पर चुप्‍पी

INX Media Case सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए देश के पूर्व वित्त मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने आज मोदी सरकार पर करारा हमला बोला...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 01:49 PM (IST)
तिहाड़ से छूटे चिदंबरम का सरकार पर हमला, कहा- पीएम मोदी ने साध ली है अर्थव्‍यवस्‍था पर चुप्‍पी
तिहाड़ से छूटे चिदंबरम का सरकार पर हमला, कहा- पीएम मोदी ने साध ली है अर्थव्‍यवस्‍था पर चुप्‍पी

नई दिल्‍ली, एएनआइ। INX Media money laundering case सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए देश के पूर्व वित्त मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) आज यानी बृहस्‍पतिवार को संवाददाताओं से मुखातिब हुए। अपनी प्रेस कांफ्रेंस में उन्‍होंने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थव्‍यवस्‍था पर चुप्‍पी साध ली है। सरकार इस मसले पर फेल है क्योंकि वह क्लू लेस है। सरकार जीडीपी पर कुतर्क कर रही है। यही नहीं वह अभी भी नोटबंदी और त्रुटिपूर्ण जीएसटी जैसी भयावह गलतियों के बचाव में लगी हुई है। 

loksabha election banner

प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत करते हुए वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं 106 दिन के बाद आपसे मुखातिब हूं। मौजूदा वक्‍त में  बिना किसी आरोप के नेताओं को हिरासत में लिया जा रहा है। मैं जैसे ही कल रात आठ बजे रिहा हुआ और आजादी की हवा में सांस ली। मेरे दिमाग में पहली प्रार्थना जम्मू-कश्मीर के 75 लाख लोगों के लिए आई जिनको आजादी से वंचित कर दिया गया है। मंत्री के रूप में मेरा रेकॉर्ड और मेरा विवेक बिल्कुल साफ है। जिन अधिकारियों और लोगों ने मेरे साथ काम किया है, वे इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। 

पूर्व वित्‍त मंत्री ने देश में जारी आर्थिक सुस्‍ती के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा। उन्‍होंने कहा कि आर्थिक सुस्‍ती एक आदमी द्वारा लाई गई तबाही है। प्रधानमंत्री ने अर्थव्यवस्था के मसले पर चुप्‍पी साध ली है। उन्होंने इस बारे में बयान देने की जिम्‍मेदारी अपने मंत्रियों पर छोड़ दी है। इस सरकार में अर्थव्यवस्था को संभालने की काबिलियत नहीं है। देश में प्याज की कीमतें 100 रुपये से ज्यादा हो गई हैं। वित्त मंत्री को इसकी परवाह नहीं है। उनका कहना है कि वह प्याज नहीं खाती हैं। मौजूदा वित्तीय वर्ष के सात महीने बीत चुके हैं, फ‍िर भी सरकार यह मान रही है कि ये समस्याएं साइक्लिंग हैं।  

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को INX Media money laundering case में चिदंबरम को बड़ी राहत देते हुए प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate, ED) द्वारा दर्ज उक्‍त मामले में जमानत दी थी। हालांकि, शीर्ष अदालत ने यह भी हिदायत दी थी कि चिदंबरम सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करेंगे और ना ही गवाहों को प्रभावित करेंगे। शीर्ष अदालत ने चिदंबरम को यह भी कहा था कि वह इस मामले में वह सार्वजनिक बयानबाजी नहीं करेंगे और मीडिया में साक्षात्कार नहीं देंगे। ऐसे में चिदंबरम इस प्रेस कांफ्रेंस पर पूरे देश की निगाहें लगी थीं। 

सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने चिदंबरम को दो लाख के निजी मुचलके और इतनी ही राशि के दो जमानती (sureties) पेश करने पर सशर्त जमानत दी थी। अदालत के निर्देशों के मुताबिक, चिदंबरम कोर्ट की बिना इजाजत के देश से बाहर नहीं जा पाएंगे। ज्ञात हो कि सीबीआइ ने पहली बार पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को आइएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। इसमें सुप्रीम कोर्ट ने 22 अक्टूबर को चिदंबरम को जमानत दे दी थी। उसी दौरान ईडी ने 16 अक्टूबर को मनी लांड्रिंग मामले में उनको गिरफ्तार कर लिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.