Move to Jagran APP

राफेल सौदे पर चिदंबरम का पलटवार, बोले- अतीत में भी सरकार-संसद पलट चुकी है फैसले

पी. चिदंबरम ने अरुण जेटली की दलील को खारिज करते हुए कहा कि सरकार और संसद अतीत में सुप्रीम कोर्ट के फैसलों को पलट चुकी हैं।

By Arti YadavEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 07:59 AM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 08:01 AM (IST)
राफेल सौदे पर चिदंबरम का पलटवार, बोले- अतीत में भी सरकार-संसद पलट चुकी है फैसले
राफेल सौदे पर चिदंबरम का पलटवार, बोले- अतीत में भी सरकार-संसद पलट चुकी है फैसले

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने सोमवार को राफेल सौदे की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच के खिलाफ वित्त मंत्री अरुण जेटली की दलील को खारिज करते हुए कहा कि सरकार और संसद अतीत में सुप्रीम कोर्ट के फैसलों को पलट चुकी हैं। हाल में, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम को लेकर भी यही किया गया है।

loksabha election banner

चिदंबरम का जवाब जेटली की उस टिप्पणी के बाद आया है जिसमें वित्त मंत्री ने राफेल सौदे की जांच के खिलाफ शीर्ष अदालत के फैसले के बाद इसे संसदीय समिति को भेजने से इन्कार करते हुए कहा था कि राजनीतिक निकाय सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है।

चिदंबरम ने ट्विटर पर कहा, 'वित्त मंत्री ने कहा- क्या सियासतदानों की समिति उन मुद्दों की समीक्षा करने के लिए उपयुक्त है, जिन पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है? जब सरकार/संसद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने के लिए अत्याचार रोकथाम अधिनियम में संशोधन किया था, क्या यह सुप्रीम कोर्ट के फैसले की राजनीतिज्ञों द्वारा समीक्षा नहीं है?'

चिदंबरम ने यह भी कहा कि राफेल सौदे के विभिन्न पहलुओं पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला नहीं दिया है। उन्होंने पूछा, 'उन मुद्दों का परीक्षण कौन करेगा? या उनका परीक्षण नहीं किया जाएगा?' कांग्रेस राफेल लड़ाकू विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है और जेपीसी से जांच कराने की मांग कर रही है। वित्त मंत्री ने यह भी कहा था कि सुप्रीम कोर्ट की क्लीन चिट के बाद सौदे पर सीएजी का नजरिया प्रासंगिक नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.