Move to Jagran APP

One Year of Modi2: ऐतिहासिक गलतियों को सुधार प्रधानमंत्री मोदी ने रखी आत्मनिर्भर भारत की नींव- गृहमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने के मौके पर गृहमंत्री अमित शाह समेत तमाम दिग्गज नेताओं ने बधाई दी और उनकी अनगिनत उपलब्धियों को गिनवाया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 09:44 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 11:07 AM (IST)
One Year of Modi2: ऐतिहासिक गलतियों को सुधार प्रधानमंत्री मोदी ने रखी आत्मनिर्भर भारत की नींव- गृहमंत्री
One Year of Modi2: ऐतिहासिक गलतियों को सुधार प्रधानमंत्री मोदी ने रखी आत्मनिर्भर भारत की नींव- गृहमंत्री

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई अन्य नेताओं ने  शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर उन्हें बधाई दी। गृहमंत्री ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में  उनके 6 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनवाया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रधानमंत्री की ऐतिहासिक उपलब्धियां गिनवाई और कहा, '2014 में प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश को एक मंत्र दिया था सबका साथ-सबका विकास। पहले 5 वर्ष का कार्यकाल भारत को दुनिया की एक आर्थिक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने की आधारशिला के रूप में जाना जाएगा। द्वितीय कार्यकाल का पहला वर्ष ऐतिहासिक उपलब्धियों के लिए जाना जाएगा।'

loksabha election banner

राष्ट्र मंगल के पर्याय नरेन्द्र मोदी जी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने हर क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए।' इस ट्वीट में उन्होंने अपने लिखे एक ब्लॉग का लिंक भी शेयर किया है। उन्होंने अपने इस ब्लॉग पोस्ट का शीर्षक 'राष्ट्र मंगल के पर्याय नरेन्द्र मोदी जी!' दिया है। सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस मौके पर ट्वीट किया। 

ऐतिहासिक गलतियों में की सुधार

इस मौके पर ट्वीट कर गृहमंत्री ने कहा, 'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है। यह 6 वर्ष का कार्यकाल ‘गरीब कल्याण व रिफ़ार्म’ के समानांतर समन्वय की एक अभूतपूर्व मिसाल है।' 

आज सुबह के पहले ट्वीट में उन्होंने कहा, ' ऐतिहासिक उपलब्धियों से परिपूर्ण मोदी 2.0 के एक वर्ष के सफल कार्यकाल पर देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को हृदयपूर्वक बधाई देता हूं।  मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके दूरदर्शी व निर्णायक नेतृत्व में भारत ऐसे ही निरंतर प्रगतिशील रहेगा। उन्होंने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि ईमानदार नेतृत्व व अथक परिश्रम के प्रतिबिंब प्रधानमंत्री मोदी पर भारत की जनता का जो अटूट विश्वास है वैसा देश की जनता का अपने नेतृत्व में विश्वास दुनिया में विरले ही देखने को मिलता है।  मोदी सरकार को चुनकर इन उपलब्धियों की सह-भागीदार बनी भारत की जनता को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं। 

इसके साथ ही गृहमंत्री ने भाजपा के कार्यकर्ताओं का भी समर्थन देने के लिए धन्यवाद अदा  किया। गृहमंत्री ने कहा, 'आज इस ऐतिहासिक अवसर पर मैं गत 6 वर्षों से मोदी सरकार के संदेशवाहक बन सरकार की उपलब्धियों व जनकल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने वाले भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं का उनके अथक परिश्रम व संगठन समर्पण के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।' 

गडकरी ने किया ट्वीट

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस मौके पर ट्वीट कर कहा कि पिछले छह वर्षों में, देश ने यह देखा कि किस तरह प्रशासनिक तंत्र ने खुद को भ्रष्टाचार के दलदल से मुक्त किया। उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखे गए उस पत्र को भी ट्वीट किया जो उन्होंने दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर आम जनता को लिखा है। इस पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता की सामूहिक शक्ति पर भरोसा जताते हुए लिखा है कि 130 करोड़ भारतीयों का वर्तमान और भविष्य कोई आपदा या विपत्ति तय नहीं कर सकती। साथ ही उन्होंने सरकार के पिछले एक साल के कामकाज का लेखा-जोखा देते हुए कहा कि सरकार ने पूरी सजगता, संवेदनशीलता के साथ काम किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.