Move to Jagran APP

Budget 2022: कोविड संकट के बीच ओम बिरला ने संसद में तैयारियों का लिया जायजा, कहा- उम्मीद है सभी रहेंगे सुरक्षित

Budget 2022 कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि संसद में आगामी बजट सत्र को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। मुझे उम्मीद है कि सांसद और कर्मचारी महामारी के दौरान सुरक्षित रहेंगे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 03:38 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 05:42 PM (IST)
Budget 2022: कोविड संकट के बीच ओम बिरला ने संसद में तैयारियों का लिया जायजा, कहा- उम्मीद है सभी रहेंगे सुरक्षित
आगामी बजट सत्र की तैयारियों की जानकारी देते हुए ओम बिरला (फोटो सोर्स: एएनआइ)

नई दिल्ली, एएनआइ। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद में कोविड मामलों में वृद्धि को देखते हुए स्वच्छता कार्य और तैयारियों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संसद में आगामी बजट सत्र को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। मुझे उम्मीद है कि सांसद और कर्मचारी महामारी के दौरान सुरक्षित रहेंगे।

loksabha election banner

वहीं, सोमवार को राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दोनों सदनों के महासचिवों को कोरोना प्रसार के मौजूदा परिदृश्य की समीक्षा करने और आगामी बजट सत्र के सुरक्षित संचालन के लिए प्रभावी उपाय सुझाने का निर्देश जारी किया। हालांकि, अभी बजट सत्र के तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। बजट सत्र आमतौर पर जनवरी के अंत में शुरू होता है।

सूत्रों के अनुसार नायडू ने बिरला को फोन किया था और दोनों ने स्थिति का जायजा लिया और दोनों महासचिवों को तदनुसार निर्देशित किया।

बता दें कि 2020 का मानसून सत्र कोविड प्रोटोकाल के तहत हुआ था, जिसमें दिन के पहले भाग में राज्यसभा की बैठक और दूसरे भाग में लोकसभा की बैठक होती थी। 2021 के बजट सत्र के पहले भाग के लिए भी इसी प्रोटोकाल का पालन किया गया था।

गौरतलब है कि लोकसभा और राज्यसभा सचिवालयों के अलग-अलग सेवाओं से जुड़े करीब 400 कर्मचारी पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद कर्मचारियों को कार्यालय आने से रोक दिया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने रविवार को सूत्रों के हवाले से बताया था कि राज्यसभा सचिवालय के 65 कर्मचारी, लोकसभा सचिवालय के 200 और इससे जुड़ी सेवाओं के 133 कर्मचारी बीते 4 जनवरी से 8 जनवरी के बीच नियमित कोविड जांच में संक्रमित पाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.