अब आप मोबाइल एप पर भी देख सकेंगे संसद की कार्यवाही, बिरला ने की डाउनलोड कराने की अपील

प्रश्नकाल में मोबाइल एप्लीकेशन और इससे जुड़ी जानकारी देते हुए बिरला ने सदस्यों से कहा कि आपके सुलभ उपयोग के लिए यह एप तैयार किया गया है। उन्होंने सदस्यों से इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करने की अपील की।

Dhyanendra Singh ChauhanPublish: Tue, 21 Dec 2021 06:07 PM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 07:02 PM (IST)
अब आप मोबाइल एप पर भी देख सकेंगे संसद की कार्यवाही, बिरला ने की डाउनलोड कराने की अपील

नई दिल्ली, प्रेट्र। संसद की कार्यवाही अब आप अपने मोबाइल पर भी देख सकेंगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को सदन की कार्यवाही के जीवंत प्रसारण के लिए एप लांच करने की घोषणा की। इस एप के माध्यम से आप न केवल संसद की कार्यवाही, बल्कि विभिन्न संसदीय परिपत्र, विभिन्न समितियों की रिपोर्ट के साथ-साथ मंत्रियों से किए जाने वाले सवाल-जवाब भी देख सकेंगे।

प्रश्नकाल में मोबाइल एप्लीकेशन और इससे जुड़ी जानकारी देते हुए बिरला ने सदस्यों से कहा कि आपके सुलभ उपयोग के लिए यह एप तैयार किया गया है। उन्होंने सदस्यों से इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करने की अपील की। इसके साथ-साथ उन्होंने सदस्यों से अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से भी इसे डाउनलोड कराने का अनुरोध किया ताकि वहां के लोग सदन में अपने प्रतिनिधि का आचरण देख सकें। बिरला का इशारा सदन में हंगामा कर रहे विपक्षी सदस्यों की ओर था।

जब स्पीकर मोबाइल एप लान्च कर रहे थे, तब लखीमपुर खीरी हिंसा जैसे विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस, डीएमके और टीएमसी सहित विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्य तख्तियों को प्रदर्शित करते हुए सदन के वेल में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

सदन में हुआ भारी विरोध प्रदर्शन

जहां कुछ विपक्षी सदस्य केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रहे थे क्योंकि उनका बेटा आशीष मिश्रा लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपियों में से एक है। वहीं, शिवसेना छत्रपति शिवाजी के कथित अपमान से संबंधित मामले में कार्रवाई की मांग कर रही थी। सदन में द्रमुक सदस्य मांग कर रहे थे कि तमिलनाडु को मेडिकल और डेंटल कालेजों में प्रवेश के लिए आयोजित नीट परीक्षा से छूट दी जाए।

बता दें कि लोकसभा में कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के सदस्य उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के इस्तीफे की मांग और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कुछ दिनों से हंगामा कर रहे हैं। विपक्षी सदस्यों के हंगामे कारण मंगलवार को भी सदन की कार्यवाही बाधित हुई।

Edited By Dhyanendra Singh Chauhan

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम