Move to Jagran APP

भाजपा के पोस्टरों से गायब हुए आडवाणी की हुई वापसी, शाह के स्वागत वाले पोस्टर में मिली जगह

केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद से छत्तीसगढ़ के राजनीतिक पोस्टरों से आडवाणी को हटा दिया गया था।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 09:54 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 09:54 PM (IST)
भाजपा के पोस्टरों से गायब हुए आडवाणी की हुई वापसी, शाह के स्वागत वाले पोस्टर में मिली जगह
भाजपा के पोस्टरों से गायब हुए आडवाणी की हुई वापसी, शाह के स्वागत वाले पोस्टर में मिली जगह

नईदुनिया, रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को पोस्टर में जगह देने के बाद आखिरकार अब भाजपा को पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भी जगह दी गई है। गौरतलब है कि केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद से छत्तीसगढ़ के राजनीतिक पोस्टरों से आडवाणी को हटा दिया गया था। दो साल पहले छत्तीसगढ़ के संक्षिप्त प्रवास पर आए आडवाणी का एक भी पोस्टर शहर में नहीं लगाया गया था। अब विधानसभा चुनाव को देखते हुए आडवाणी का पोस्टर लगाया गया है। पोस्टर में मोदी के पीछे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी की फोटो लगाई गई है।

loksabha election banner

रमन सरकार ने विकास यात्रा का नाम अटल विकास यात्रा कर अटल बिहारी वाजपेयी को पोस्टर पर जगह दी थी। अब राजधानी में लगे पोस्टरों में आडवाणी की तस्वीर भी देखने को मिल रही है। भाजपा नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के स्वागत में एयरपोर्ट से लेकर पूरे शहर में जो पोस्टर लगवाए हैं, उसमें आडवाणी को जगह मिली है। भाजपा की राजनीति के जानकारों की मानें तो भाजपा में अटल-आडवाणी का एक युग था।

अटल के साथ आडवाणी की तस्वीर लगाकर यह बताने की कोशिश की जा रही है कि अब भी संगठन उनके विचारों पर चल रहा है। विधानसभा चुनाव से पहले आए इस बदलाव को जानकार चुनाव की राजनीति से जोड़कर देख रहे हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि एक बड़ा वर्ग अब भी अटल-आडवाणी का प्रशंसक है। उनके पांच साल की केंद्र की सरकार की उपलब्धियों में छत्तीसगढ़ राज्य का गठन महत्वपूर्ण है। ऐसे में भाजपा ने एक बार भी दोनों नेताओं के नाम का इस्तेमाल शुरू किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.