Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack के बाद करीब 46% लोग चाहते हैं पाकिस्तान से युद्ध : जागरण पोल

Pulwama Terror Attack के बाद देश के करीब 46 फीसद लोग पाकिस्तान से युद्ध के पक्ष में हैं। जागरण के ऑनलाइन पोल में 21 फीसद लोगों ने कहा कि एक और सर्जिकल स्ट्राइक होनी चाहिए।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 10:49 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 10:49 AM (IST)
Pulwama Terror Attack के बाद करीब 46% लोग चाहते हैं पाकिस्तान से युद्ध : जागरण पोल
Pulwama Terror Attack के बाद करीब 46% लोग चाहते हैं पाकिस्तान से युद्ध : जागरण पोल

नई दिल्ली, जेएनएन। पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है। 44 जवानों की शहादत का बदला लेने की आवाज जोर-शोर से उठ रही है। अक्रोशित लोग सड़कों पर उतरकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी और उसे करारा सबक सिखाने की मांग कर रहे हैं। आतंकी हमले के बाद देश के कोने-कोने से दिखाई पड़ सी गुस्से की ज्वाला के बीच दैनिक जागरण से एक ऑनलाइन पोल कराया और लोगों से पूछा कि Pulwama Terror Attack के बाद भारत को पाकिस्तान के खिलाफ क्या कार्रवाई करनी चाहिए?

loksabha election banner

46% लोग पाकिस्तान से युद्ध के पक्ष में

देश 46 फीसद लोगों का कहना है कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए युद्ध छेड़ देना चाहिए। जबकि 31 फीसद लोगों ने कहा कि पाकिस्तान को अलग-थलग कर देना चाहिए। वही, 21 फीसद लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक करने का मत रखा है। इस पूरे पोल में केवल दो फीसद लोगों ने कहा है कि पाकिस्तान से बातचीत होनी चाहिए।

पुलवामा हमले में 44 जवान शहीद

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। यह हमला CRPF के काफिले पर हुआ। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान में पल-बढ़ रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने ली है। यह हमला उस वक्त हुआ, जब सीआरपीएफ के ज्यादातर जवान अपनी छुट्टिया खत्म कर वापस श्रीनगर ड्यूटी पर लौट रहे थे। आदिल अहमद डार नाम के आत्मघाती हमलावर ने इस हमले को अंजाम दिया, जिसने विस्फोटक से भरी कार ले जाकर सीआरपीएफ के काफिले से भिड़ा दी थी।

PAK ने आरोप को गलत बताया

पुलवामा में हुए इस हमले के बाद देश में यह मांग उठने लगी कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरूरत है। इस बार पाकिस्तान से युद्ध छेड़ देने की मांग उठ रही है। हालांकि इस बीच भारत से युद्ध की उठती मांग पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का भी बयान सामने आया है। इमरान खान ने पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान पर लगाए जा रहे आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि अगर भारत भारत युद्ध करेगा, जो जवाब के लिए भी तैयार करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.