Move to Jagran APP

इमरती देवी पर अमर्यादित बयान दे बुरे फंसे कमलनाथ, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट, महिला अयोग ने कहा कार्रवाई करें

चुनाव आयोग ने कमलनाथ के विवादित बयान के मामले में मध्‍य प्रदेश के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी से डिटेल रिपोर्ट तलब की। यही नहीं राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने भी मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त को पत्र लिखकर कमलनाथ के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 10:05 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 07:07 AM (IST)
इमरती देवी पर अमर्यादित बयान दे बुरे फंसे कमलनाथ, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट, महिला अयोग ने कहा कार्रवाई करें
इमरती देवी पर अमर्यादित बयान दे बुरे फंसे कमलनाथ

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। मध्‍य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनावों को लेकर जारी सियासी वार पलटवार के बीच कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता एवं पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी के खिलाफ अमर्यादित बयान देकर बुरी तरह घिरते नजर आ रहे हैं। इस बयान के चलते कांग्रेस बैकफुट पर है। वहीं भाजपा ने पूरी तरह मोर्चा खोल रखा है। वहीं निर्वाचन आयोग भी सख्‍त हो गया है। आयोग ने सोमवार को इस मामले में मध्‍य प्रदेश के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी से डिटेल रिपोर्ट तलब की। यही नहीं राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने भी मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त को पत्र लिखकर कमलनाथ के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। 

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्‍ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women, NCW) ने इस मामले में मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त (Chief Election Commissioner, CEC) को पत्र लिखकर पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करने को कहा है। राष्‍ट्रीय महिला आयोग की ओर से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि तमाम मीडिया रिपोर्टों से सामने आया है कि कमलनाथ ने डबरा में आयोजित जनसभा में महिला मंत्री इमरती देवी के खिलाफ अमर्यादित बयान दिया। एक जिम्‍मेदार नेता द्वारा ऐसा मानहानिकारक और गैरजिम्‍मेदाराना बयान निंदनीय है।  

महिला आयोग ने कहा है कि कमलनाथ ने जिन शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया वह बेहद ही अपमानजनक हैं। ऐसा अमर्यादित बयान एक महिला के आत्‍मसम्‍मान को चोट पहुंचाता है। ऐसे समय जब हम देश की राजनीति में महिलाओं की बढ़चढ़ कर भागीदारी चाह रहे हैं... एक जिम्‍मेदार व्‍यक्ति द्वारा महिला नेता पर इस तरह की अभद्र टिप्‍पणी बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण है। हम कमलनाथ की निंदा करते हैं और उनसे इस पर जवाब मांगते हैं। हम इस पूरे मामले को देश के निर्वाचन आयोग के हवाले कर रहे हैं। वह इस मामले में जरूरी कार्रवाई करे।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सोमवार रात को कहा कि मैंने कोई असम्मानजनक बात नहीं कही है लेकिन कोई असम्मानित बात हुई तो खेद जताता हूं। मैं महिलाओं का सम्मान करता हूं। यदि कोई सोचता है कि असम्मानित बात हुई तो मुझे खेद है, लेकिन यह कह देना कि महिला का अपमान हो गया, गलत है। सब महिलाओं का सम्मान होना चाहिए इसमें कोई शक है क्या? बोलते-बोलते मैंने कहा- मुझे नाम याद नहीं था। स्वाभाविक है कि सबके नाम याद नहीं रहते हैं। उन्होंने कहा कि यह शब्द 'आइटम' लोकसभा-विधानसभा में आता है। आज कार्यक्रम में जाता हूं तो उसमें भी इसका उपयोग होता है, इसमें क्या असम्मानित है?

यह भी पढ़ें- अमर्यादित बयान पर घिरे कमलनाथ ने मुख्‍यमंत्री शिवराज को लिखा पत्र, कही यह बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.