Move to Jagran APP

Rajasthan Political Crisis: आइटीसी होटल छावनी में तब्दील, 2 विधायकों से पूछताछ के लिए अंदर घुसी SOG टीम

Rajasthan Government Crisis News बताया जा रहा कि राजस्थान की एसओजी टीम यहां रुके दो विधायकों से पूछताछ के लिए आ रही है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 04:22 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 10:12 PM (IST)
Rajasthan Political Crisis: आइटीसी होटल छावनी में तब्दील, 2 विधायकों से पूछताछ के लिए अंदर घुसी SOG टीम
Rajasthan Political Crisis: आइटीसी होटल छावनी में तब्दील, 2 विधायकों से पूछताछ के लिए अंदर घुसी SOG टीम

नूंह/मेवात [ओम प्रकाश बाजपेयी]। Rajasthan Government Crisis News:  राजस्थान की राजनीति का अखाड़ा बने तावड़ू के आइटीसी ग्रैंड भारत होटल में शुक्रवार की दोपहर बाद अचानक पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया। होटल के पास व यहां से कुछ ही दूरी पर स्थित रिजॉर्ट में हलचल देखने को मिली। दोनों जगहों पर काफी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात दिखाई दिए। दरअसल, उपरोक्त होटल में रुके दो विधायकों से राजस्थान की स्पेशल ऑपरेशन ऑफ ग्रुप (एसओजी) की टीम आईपीएस विकास शर्मा के नेतृत्व में पूछताछ के लिए पहुंची। टीम को पहले गेट पर होटल के कर्मचारियों ने राेक दिया। इसी बीच हरियाणा पुलिस पहुंच गई और टीम को अपने घेरे में ले लिया था। सूत्रों के मुताबिक लगभग एक घंटे तक पुलिस ने टीम को रोककर रखा। बाद में पूछताछ के बाद होटल के अंदर प्रवेश करने दिया गया। एसओजी द्वारा विधायकों से किस तरह की पूछताछ व सवालात किए गए हैं? इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। टीम का नेतृत्व कर रहे आईपीएस विकास शर्मा मीडिया के सवालों से बचते नजर आए।

loksabha election banner

तीन बजे अचानक बढ़ी पुलिसकर्मियों की संख्या

जागरण संवाददाता के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर जैसे ही एसओजी टीम के आने की भनक हरियाणा की नूंह पुलिस को लगी तो होटल के बाद पुलिस की अचानक संख्या बढ़ने लगी। दोपहर करीब तीन बजे हरियाणा पुलिस का एक जत्था बस में सवार होकर होटल के पास पहुंच गया। यहां पर पुलिस ने चारों तरफ से होटल को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया। हरियाणा के जवानों की संख्या देखकर अंदाजा लगाया जा सकता था कि यहां क्या कुछ घटनाक्रम होने वाला था। एसओजी की टीम विधायकों से पूछताछ करने में जुटी हुई थी।

यहां पर बता दें कि दोनों विधायकों पर राजस्थान की गहलोत सरकार गिराने के लिए करोड़ों रुपये की रकम देने का लालच देकर साजिश रचने का आरोप है। बताया जाता है कि राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थक 19 विधायक ग्रैंड भारत होटल सहित आसपास के दो होटल में ठहरे हुए हैं।

यहां पर बता दें कि राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने विधायकों की खरीद फरोख्त के जरिए राजस्थान की चुनी हुई अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश के आरोपों में 2 और मामले शुक्रवार को दर्ज किए हैं। ये दोनों मामले कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर दर्ज की गईं हैं।

एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक अशोक राठौड़ के मुताबिक, विधायकों की खरीद फरोख्त और सोशल मीडिया में वायरल हुए कथित ऑडियो की जांच के लिए आईपीसी की धारा 124 ए तथा 120 बी के तहत दो एफआईआर दर्ज की गयी हैं।

इससे पहले बुधवार को खबर आई थी कि दिल्ली से सटे हरियाणा में नूंह जिले के तावडू स्थित आइटीसी ग्रैंड भारत व उसके पास ही स्थित एक रिजॉर्ट में शनिवार से ठहरे राजस्थान कांग्रेस के बागी विधायक कभी भी दूसरे रिजॉट में शिफ्ट हो सकते हैं। 2 दिन बाद भी ऐसा कुछ नहीं हुआ, सभी बागी विधायक इसी होटल में ठहरे हुए हैं।

गुरुग्राम के मानेसर के करीब स्थित रिजॉट में 35 कमरे बुक कराने की बात सामने आ रही है। अभी करीब 21 विधायक नूंह के तावडू स्थित आइटीसी ग्रैंड भारत व उसके पास ही स्थित एक रिजॉर्ट में रुके हुए हैं। जानकारी मिल रही है कि कमरे बुक करा एक ही रिजार्ट में रहने का फैसला सचिन के निर्देश लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.