Move to Jagran APP

दिल्ली के बाद अब AAP की पंजाब और गोवा पर नजर, दो नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

आम आदमी पार्टी ने विधायक आतिशी को गोवा और जरनैल सिंह को पंजाब का प्रभारी बनाया है। जल्द ही दोनों राज्यों में मौजूदा संगठन के विस्तार का काम शुरू किया जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 06:25 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 06:31 PM (IST)
दिल्ली के बाद अब AAP की पंजाब और गोवा पर नजर, दो नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी
दिल्ली के बाद अब AAP की पंजाब और गोवा पर नजर, दो नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। आम आदमी पार्टी ने वरिष्ठ नेता एवं कालकाजी विधानसभा से विधायक आतिशी को गोवा और तिलक नगर विधानसभा से विधायक जरनैल सिंह को पंजाब का प्रभारी बनाया है। दोनों को इन राज्यों में विकास की राजनीति को ले जाने की जिम्मेदारी होगी। पिछले दिनों दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी की विकास की राजनीति को आपार सफलता मिली थी। जिसके बाद पार्टी ने पूरे देश में राष्ट्र निर्माण अभियान की शुरूआत की है। जिसके तहत देश के अन्य राज्यों में भी दिल्ली के काम की राजनीति को ले जाया जा रहा है।

loksabha election banner

पिछले दिनों दिल्ली में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई और एक बार फिर दिल्ली की जनता ने प्रचंड बहुमत के साथ आम आदमी पार्टी की सरकार को दिल्ली में चुना। आम आदमी पार्टी को दिल्ली की जनता द्वारा मिला यह प्रचंड बहुमत इस बात को सत्यापित करता है कि पिछले 5 सालों में आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने दिल्ली की जनता के हितों में जो विकास के काम किए, जनता उन कामों से बेहद खुश है।

दिल्ली मॉडल पूरे देश में ले जाने की तैयारी

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने जो विकास मॉडल खड़ा किया है, जनता उस विकास मॉडल से बेहद संतुष्ट है। जनता के अपार समर्थन को देखते हुए पार्टी का यह मानना है, कि दिल्ली की जनता को दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा जो सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं, जो विकास मॉडल दिल्ली में खड़ा किया गया है, वह केवल दिल्ली की जनता ही नहीं अपितु पूरे देश की जनता इन सुविधाओं की और इस प्रकार के विकास मॉडल को पाना चाहती है।

आप ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

इसी सोच के साथ पार्टी विस्तार हेतु एक हेल्पलाइन नंबर 98710 10101 भी पार्टी द्वारा जारी किया गया है, जिसके माध्यम से देश भर से लोगों के पार्टी के साथ जुड़ने का सिलसिला जारी हुआ और मात्र कुछ ही दिन में लगभग 16 लाख से भी अधिक लोग इस नंबर पर मिस कॉल कर पार्टी से जुड़े। संगठन विस्तार के सिलसिले को अगले चरण की ओर ले जाते हुए, पार्टी ने आतिशी को गोवा राज्य का प्रभार और जरनैल सिंह को पंजाब राज्य का प्रभार सौंपा।

जल्द ही दोनों राज्यों में मौजूदा संगठन के विस्तार का काम शुरू किया जाएगा, ताकि आने वाले समय में जिस प्रकार से पूरी मजबूती के साथ आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में चुनाव लड़ा और एक प्रचंड बहुमत के साथ अपनी जीत दर्ज कराई, इसी प्रकार से गोवा और पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की मजबूत सरकार बन सके।

दिल्ली की जनता को केजरीवाल सरकार द्वारा शिक्षा, चिकित्सा, बिजली-पानी, फ्री होम डिलीवरी, महिलाओं की बसों में मुफ्त यात्रा, बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा, सबसे अधिक विधवा एवं बुजुर्गों की पेंशन, पूरे देश मे किसानों को सबसे अधिक मुआवजा, शहीदों के परिवार को 1 करोड़ रुपए सम्मान राशि, सबसे अधिक न्यूनतम मजदूरी जैसी विभिन्न सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं, गोवा और पंजाब की जनता को भी उन तमाम सुविधाओं का लाभ प्राप्त हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.