Move to Jagran APP

महाराष्ट्र में जारी उठापटक के बीच एनसीपी ने राजभवन को सौंपी विधायकों की सूची

जयंत पाटील ने बताया कि विधायकों की सूची में अजीत पवार का नाम भी शामिल है हालांकि उस पर अजीत पवार का हस्ताक्षर नहीं है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 12:59 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 03:41 PM (IST)
महाराष्ट्र में जारी उठापटक के बीच एनसीपी ने राजभवन को सौंपी विधायकों की सूची
महाराष्ट्र में जारी उठापटक के बीच एनसीपी ने राजभवन को सौंपी विधायकों की सूची

 नई दिल्ली, एएनआई। महाराष्ट्र में जारी सियासी उलटफेर के बीच एनसीपी नेता जयंत पाटील ने एक बार फिर 51 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटील 51 विधायकों के हस्ताक्षर की चिट्ठी लेकर राजभवन पहुंचे हैं। जयंत पाटील ने बताया कि विधायकों की सूची में अजीत पवार का नाम भी शामिल है, हालांकि उस पर अजीत पवार का हस्ताक्षर नहीं है। जयंत पाटील ने कहा कि वे अजित पवार से मुलाकात कर उनको मनाने की कोशिश करेंगे।

prime article banner

मिली जानकारी के मुताबित पवार परिवार की कोशिश किसी भी तरह अजीत पवार को मनाने की है ताकि उन्हें फिर गठबंधन खेमे में वापस बुलाया जाए। शरद पवार और सुप्रिया सुले ने अजीत पवार के भाई श्रीनिवास से बात की है। एनसीपी इस कोशिश में है कि अजीत पवार फडणवीस सरकार में उप मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दें। जयंत पाटील ने भी इस बात की जानकारी दी कि वे खुद अजीत पवार से बात करने जा रहे हैं ताकि उन्हें मनाया जा सके।

बता दें कि एऩसीपी की शनिवार शाम को हुई बैठक में अजीत पवार पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी ने उन्हें विधायक दल के नेता पद से हटा दिया था। एनसीपी ने उनकी जगह पर प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील को विधायक दल का नया नेता चुना है। पार्टी की आयोजित बैठक में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और वरिष्ठ नेताओं के साथ विधायक शामिल हुए। उन्हें विधायकों को व्हिप जारी करने के साथ ही अन्य अधिकार दिए गए थे, जो तत्काल प्रभाव से वापस ले लिए गए।

वहीं अाज सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने याचिका दाखिल कर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस आदेश को रद्द करने की मांग की है, जिसमें उन्होंने सूबे में सरकार बनाने के लिए देवेंद्र फडणवीस को आमंत्रित किया था। इस मामले पर जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने सुनवाई की। शीर्ष कोर्ट ने सभी पक्षों को नोटिस जारी किया है। अब इस मामले पर सोमवार सुबह 10.30 बजे सुनवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.