Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने इंटरव्‍यू में विपक्ष पर जमकर बोला हमला, जानिए- 10 बड़ी बातें

पीएम ने बताया पुलवामा हमले के समय मैं उत्तराखंड में था। उस समय वहां बहुत तेज बारिश हो रही थी। वहां मेरी एक रैली थी जिसे मैंने फ़ोन से संबोधित किया।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 12:43 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 12:49 PM (IST)
पीएम मोदी ने इंटरव्‍यू में विपक्ष पर जमकर बोला हमला, जानिए- 10 बड़ी बातें
पीएम मोदी ने इंटरव्‍यू में विपक्ष पर जमकर बोला हमला, जानिए- 10 बड़ी बातें

नई दिल्‍ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार के दौरान पहला इंटरव्‍यू दिया। इस इंटरव्‍यू के दौरान प्रधानमंत्री के निशाने पर राहुल गांधी से लेकर पाकिस्‍तान तक रहा। पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्ष के इरादों पर पानी फेरते हुए दावा किया कि अगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है। देश की जनता निर्णय ले चुकी है, इसलिए विपक्ष को 2024 के बारे में सोचना चाहिए।

loksabha election banner

1- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में मेरे सामने कोई प्रबल दावेदार नहीं है। 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता के सामने यह विकल्‍प हो सकता है, लेकिन लोकसभा चुनाव 2019 में देश की जनता के सामने कोई विकल्‍प नहीं है। ऐसे में देश की जनता एकतरफा मन बना चुकी है। देश की जनता किसी और तुलनात्‍मक चेहरे की तलाश में नहीं है।

2- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंशवाद को देश के लिए बड़ा खतरा बताया। उन्‍होंने कहा कि वंशवाद लोकतंत्र के लिए खतरा है। इसमें कोई दो राय नहीं है, लेकिन वंशवाद की असली परिभाषा को समझने की आवश्‍यकता है। नेताओं के बच्‍चों के चुनाव लड़ने में कोई दिक्‍कत नहीं, लेकिन जहां एक पार्टी एक कंपनी की तरह चलती है, वहां पेरशानी होती है।

3- राहुल गांधी की न्‍याय योजना पर पीएम मोदी ने कहा कि आप इनका ट्रैक रिकॉर्ड देखिए, इनकी चार पीढि़यां यही दावा करती आ रही है। नेहरू जी गरीबी की बात करते थे, इंदिरा गांधी भी गरीबी बात करती थीं, राजीव गांधी भी गरीबी की बात करते थे, सोनिया गांधी भी गरीबी की बात करती थीं। अब राहुल गांधी भी गरीबी की बात कर रहे हैं। देश में लगभग 55 साल तक इन्‍होंने राज किया, लेकिन रिकॉर्ड देखा जाएगा, तो इस दौरान गरीबी लगातार बढ़ी है।

4- पीएम ने बताया, पुलवामा हमले के समय मैं उत्तराखंड में था। उस समय वहां बहुत तेज बारिश हो रही थी। वहां मेरी एक रैली थी, जिसे मैंने फ़ोन से संबोधित किया। लेकिन इतनी बड़ी रैली में इतनी बड़ी ख़बरों कि चर्चा नहीं की जाती। ऐसे स्थिति में बहुत संतुलित व्यवहार करना होता है, उसे अगर कोई मुद्दा बनता है वो बड़ी राजनीतिक नासमझी है।

5- पाकिस्‍तान को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि इमरान खान अपनी जनता के लिए जो चाहता है, वो करें। हमारा तो बस ये कहना है कि आतंकवाद छोड़ दो हम कुछ नहीं कहेंगे। हमारा पाकिस्तान की जनता से कोई झगड़ा नहीं है। हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है।

6- नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार चलाने के लिए पूर्ण बहुमत काफी होता है। लेकिन देश चलाने के लिए सर्वमत जरूरी होता है। भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है और इसके बाद हम सर्वमत से देश की सेवा करेंगे। पिछले 5 साल हम सभी दलों को साथ लेकर चले हैं। आने वाले पांच सालों में भी हमारी 'सबका साथ सबका विकास' की नीति रहेगी।

7- विपक्ष ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि उनके पास 250 जोड़ी कपड़े हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मुझपर 250 जोड़ी कपड़े रखने का आरोप लगा, लेकिन 250 जोड़ी कपड़े 250 करोड़ चुराने से अच्छा है। ये जनता को समझ में आ गया है।

8- पीएम मोदी ने कहा कि देखिए, जहां तक चौकीदार का सवाल है, वो मैंने अपने लिए बोला था। मैंने 2013-14 के अपने चुनाव प्रचार के दौरान भी इसका इस्‍तेमाल किया था। चौकीदार सीटी या डंडा नहीं, बल्कि एक स्पिरिट है, लेकिन विपक्ष ने इसका मजाक बना दिया।

9- उपग्रह भेदी मिसाइल (A-SAT) की सफलता के मौके पर दिए गए संबोधन पर खड़े हुए विवाद पर पीएम मोदी ने कहा कि अगर कोई छोटा दल या नेता ऐसी बात करता है, तो समझ में आता है, लेकिन कांग्रेस जैसी पुरानी पार्टी ऐसी गलती करती है, तो बड़ी हैरानी होती है। कांग्रेस के बयान से ऐसा लगता है कि प्राथमिक जानकारी का अभाव है।

10- पीएम मोदी ने विश्‍वास के साथ कहा कि इस चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत और पहले से अधिक सीटों के साथ जीत मिलेगी। साथ ही एनडीए के साथियों को भी पहले से ज्‍यादा सीटें मिलेंगी। हम 2019 में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.