Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कांग्रेस पर निशाना, बोले- वादें हैं वादों का क्या

कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने पिछले घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं किया। उन्होंने इसे लिखा और फिर भूल गए। उन्होंने कहा कि वे 10 दिनों के भीतर बहुत सारी चीजे करेंगे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 02:07 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 02:07 PM (IST)
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कांग्रेस पर निशाना, बोले- वादें हैं वादों का क्या
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साधा कांग्रेस पर निशाना।

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने आज (शुक्रवार) अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने पिछले घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं किया। उन्होंने इसे लिखा और फिर भूल गए। उन्होंने कहा कि वे 10 दिनों के भीतर बहुत सारी चीजे करेंगे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। अब वे नए वादे लेकर आए हैं। वादे हैं वादों का क्या? लोग  वादों की हकीकत जानते हैं।

prime article banner

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस ने शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी किया है।  घोषणापत्र जारी करते हुए कमलनाथ ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2018 के लिए वचनपत्र बनाया गया, उन्होंने कहा कि इसमें 974 वचन दिए गए। हालांकि, हमारी सरकार बस 15 महीने ही रही। इस कार्यकाल के दौरान ढाई महीने आचार संहिता और एक महीना सौदेबाजी में ही निकल गया। इसके बावजूद भी 574 वचन पूरे किए।

राज्य में 28 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को होने वाले उपचुनावों के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा जारी 'वचन पत्र' में, विपक्षी दल ने कृषि ऋण माफी योजना, गायों के लिए कल्याणकारी योजना और ग्वालियर के उत्थान के लिए वादा किया था। 

जानकारी के लिए बता दें कि राज्य में सत्ता में वापसी के लिए, जिसे कांग्रेस ने इस साल मार्च में खो दिया, पार्टी को सभी 28 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करनी है, जबकि सत्तारूढ़ भाजपा को 230 सदस्यों के बहुमत के निशान तक पहुंचने के लिए केवल नौ सीटों की आवश्यकता है मकान।

घोषणा पत्र में, कांग्रेस ने कोविद -19 पीड़ितों के परिवारों को मदद का वादा करते हुए कहा कि उनके पति की मृत्यु के मामले में एक महिला को पेंशन दी जाएगी, और चल रहे संकट के दौरान गरीबों को भोजन और स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाएंगी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.