Move to Jagran APP

राजनीतिक पार्टियों के लिए हथियार था रेल बजट इसलिए बंद किया : पीयूष गोयल

रेलमंत्री ने कहा कि पिछले 65 सालों के दौरान हर साल रेल बजट को राजनीतिक पार्टियों ने हथियार के रूप में इस्तेमाल किया है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 06:42 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 07:10 PM (IST)
राजनीतिक पार्टियों के लिए हथियार था रेल बजट इसलिए बंद किया : पीयूष गोयल
राजनीतिक पार्टियों के लिए हथियार था रेल बजट इसलिए बंद किया : पीयूष गोयल

नई दिल्ली, पीटीआइ। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि मोदी सरकार ने दशकों पुरानी परंपरा रेल बजट को क्यों खत्म कर दिया। रेलमंत्री ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां रेल बजट का इस्तेमाल चुनाव जीतने के लिए करती हैं, जिसे रोकने के ले मोदी सरकार ने यह कदम उठाया। रेलमंत्री गोयल ने बताया कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी टिकाऊ और समावेशी विकास के साथ इंटरनेशनल लेवल पर देश की प्रतिष्ठा बढ़ाने वाली योजनाओं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

loksabha election banner

गोयल ने आगे कहा कि, ‘पीएम मोदी ने रेलवे की कार्यप्रणाली को पूरी तरह से बदल दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमने राजनीतिक पार्टियों की दखलअंदाजी रोकने के लिए अलग से जा रहे रेल बजट को पूरी तरह से खत्म कर दिया। इसके अलावा हम अब सिर्फ उन चीजों को ही प्राथमिकता दे रहे हैं जिससे देश के लिए कुछ बेहतर हो ना कि राजनीतिक पार्टियों के लिए।'

रेलमंत्री ने कहा कि पिछले 65 सालों के दौरान हर साल रेल बजट को राजनीतिक पार्टियों ने हथियार के रूप में इस्तेमाल किया है। इस बजट के दौरान जनता से वादे किए गए और फिर चुनाव लड़े गए। साथ ही रेलमंत्री ने यह भी बताया कि पिछले साढ़े चार साल में मोदी सरकार ने रेलवे पर सबसे ज्यादा फोकस यात्री सुविधा, सुरक्षा और निवेश पर रिटर्न पर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.