Move to Jagran APP

मार्ग्रेट अल्वा बोलीं, 75 से 85 की उम्र वाले नेता राहुल को नहीं आने दे रहे आगे, पायलट पर भी कसा तंज

राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता मार्ग्रेट अल्वा ने कहा है कि राहुल गांधी को युवाओं की टीम बनाने का मौका दिया जाना चाहिए।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 06:03 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 06:03 AM (IST)
मार्ग्रेट अल्वा बोलीं, 75 से 85 की उम्र वाले नेता राहुल को नहीं आने दे रहे आगे, पायलट पर भी कसा तंज
मार्ग्रेट अल्वा बोलीं, 75 से 85 की उम्र वाले नेता राहुल को नहीं आने दे रहे आगे, पायलट पर भी कसा तंज

नई दिल्ली, पीटीआइ। राजस्थान में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता मार्ग्रेट अल्वा ने कहा है कि राहुल गांधी को युवाओं की टीम बनाने का मौका दिया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति में चार, पांच को छोड़ दें तो बाकी बैठे सभी लोगों की औसत उम्र 75 से 85 के बीच है। यही लोग राहुल जी को आगे नहीं आने दे रहे हैं। अल्‍वा ने बागी तेवर अपना चुके पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पर रविवार को निशाना साधा और पूछा कि क्या भाजपा में जाकर वह 45 वर्ष की उम्र में प्रधानमंत्री बनना चाहते थे।

prime article banner

अल्वा ने विशेष बातचीत में पायलट द्वारा बागी तेवर अपनाए जाने के समय को लेकर उन्हें आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने कहा कि जब सारा देश कोविड-19 महामारी से लड़ रहा है और चीन के साथ सीमा पर गतिरोध बना हुआ है, ऐसे में मुख्यमंत्री बनाए जाने की पायलट की मांग कहां तक जायज है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में चुनाव बाद बहुमत की सरकार बनाई थी, जिसमें सचिन पायलट को न सिर्फ उप मुख्यमंत्री बनाया गया, बल्कि चार महत्वपूर्ण विभाग दिए गए। उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद पर भी बरकरार रखा गया।

राजस्थान की राज्यपाल रह चुकीं अल्वा ने कहा कि पायलट 26 साल की उम्र में सांसद बने। इसके बाद उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया गया। फिर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री बनाया गया। उन्होंने पूछा कि इतनी जल्दबाजी में आप कहां पहुंचना चाहते हैं? क्या आप 43 साल की उम्र में मुख्यमंत्री और 45 साल की उम्र में भाजपा में शामिल होकर प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं?

अल्वा ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपनी युवा टीम बनाने का मौका दिया जाना चाहिए, तभी पार्टी में नया दृष्टिकोण और नया जोश आएगा। उन्होंने कहा कि आज देश की आबादी में 50 फीसद हिस्सा 25 साल से कम उम्र के युवाओं का है। इन युवा मतदाताओं की अपनी आशाएं व आकांक्षाएं हैं। अल्वा ने कहा, हमारी पार्टी में आज जो कार्य समिति में बैठे हैं, उनकी औसत उम्र क्या है? चार, पांच को छोड़ दें तो सब 75 से 85 के आसपास के लोग हैं। ये लोग राहुलजी को आगे नहीं आने दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.