Move to Jagran APP

सोनिया गांधी का समय हुआ समाप्‍त, अब ममता चाहती हैं विपक्ष को लीड करना: भाजपा

भाजपा के दिलीप घोष ने टीएमसी और कांग्रेस दोनों पर ही कटाक्ष किया है। उनका कहना है कि कांग्रेस की कार्यवाहक अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का समय अब खत्‍म हो चुका है और ममता चाहती हैं कि वो विपक्ष को लीड करें।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 11:41 AM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 02:18 PM (IST)
सोनिया गांधी का समय हुआ समाप्‍त, अब ममता चाहती हैं विपक्ष को लीड करना: भाजपा
भाजपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष हैं दिलीप घोष

कोलकाता (एएनआई)। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच बन रही दूरियों पर भाजपा ने भी कटाक्ष किया है। भाजपा के उपाध्‍यक्ष दिलीप घोष ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा है कि अब सोनिया गांधी का समय पूरा हो चुका है और अब ममता विपक्ष को लीड करना चाहती हैं। उन्‍होंने कहा कि इनका ये नाटक काफी पुराना है। विपक्ष की हर पार्टी चाहती है कि वो लीड करे। ममता भी विपक्ष की नेता बनना चाहती हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि शीतकालीन सत्र के दौरान भी कांग्रेस और टीएमसी के बीच जारी खींचतान खुलकर सामने आ गई है। इससे पहले भी दोनों के बीच दूरियां काफी बढ़ी हुई थीं। इसकी वजह कांग्रेस के नेताओं का तेजी से टीएमसी का दामन थामना था। बता दें कि टीएमसी न तो कांग्रेस द्वारा बुलाई गई बैठक का हिस्‍सा बनी थी न ही वो केंद्र सरकार के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियों के साथ शामिल हुई। कांग्रेस ने ये बैठक शीतकालीन सत्र को लेकर रणनीति बनाने के मकसद से बुलाई थी। आपको यहां पर ये भी बता दें कि कांग्रेस की तरफ से लगातार टीएमसी पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

पिछले दिनों कांग्रेस की तरफ से कहा गया था कि टीएमसी किसानों के मुद्दे पर मिली जीत का श्रेय लेने की कोशिश कर रही है जबकि वो इस लड़ाई में कहीं थी ही नहीं। अब कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि टीएमसी और भाजपा में अंदरखाने सांठगांठ हो रखी है। चौधरी ने यहां तक कहा है कि टीएमसी डबल गेम खेल रही है।

गौरतलब है कि इसी वर्ष 20 अगस्‍त को जब टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और कांग्रेसी की कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के बीच में मुलाकात हुई थी, तब दोनों की ही तरफ से बातचीत सकारात्‍मक दिशा की तरफ बढ़ने का संकेत दिया गया था। उस वक्‍त टीएमसी प्रमुख ने कहा था कि भाजपा की केंद्र सरकार के खिलाफ सभी विपक्षी पार्टियों को एक साथ आना चाहिए। लेकिन आज ये स्थिति बदल चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.