Move to Jagran APP

मध्यप्रदेश: नरोत्तम मिश्रा पलटे, पहले बोले थे- नहीं पहनता कभी मास्क, अब PM की बातों का हवाला देते हुए मांगी माफी

पहले मास्क को जरूरी नहीं बताने वाले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अब माफी मांगी है। उन्होंने पीएम मोदी की भावना का जिक्र करते हुए कहा कि उनसे गलती हुई। अब वे भी मास्क लगाएंगे। उन्होंने जनता से अपील की कि वे भी मास्क पहने और दूरी का ध्यान रखें।

By Nitin AroraEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 09:53 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 09:53 AM (IST)
मध्यप्रदेश: नरोत्तम मिश्रा पलटे, पहले बोले थे- नहीं पहनता कभी मास्क, अब PM की बातों का हवाला देते हुए मांगी माफी
म.प्र. के गृहमंत्री ने ट्वीट कर माफी मांगी।

भोपाल, एएनआइ। कोरोना महामारी के कारण भारत में आए दिन हजारों लोगों की जान जा रही है। इस बीमारी के लिए फिलहाल कोई दवा या वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। ऐसे में सिर्फ एक मास्क ही सबसे ज्यादा सुरक्षित माना जा रहा है, लेकिन उसपर प्रदेश के गृह मंत्री अगर कुछ कहें तो लोगों पर उसका असर पड़ना लाजमी ही है। अब हुआ यूं कि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बुधवार को इंदौर में आयोजित मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के कार्यक्रम में बगैर मास्क लगाए शरीक हुए थे। कार्यक्रम के अंत में पत्रकारों ने जब उनसे इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'इस कार्यक्रम में तो क्या, मैं किसी भी कार्यक्रम में मास्क नहीं पहनता हूं। इसमें क्या होता है।' हालांकि, उन्होंने इसको लेकर माफी भी मांग ली। 

loksabha election banner

पहले मास्क को जरूरी नहीं बताने वाले मिश्रा ने पीएम की भावनाओं का जिक्र करते हुए माफी मांगी और कहा, 'मास्क पहनने के बारे में मेरे बयान से कानून की अवहेलना महसूस हुई है। यह माननीय प्रधानमंत्री जी की भावना के अनुरूप नहीं था। मैं अपनी गलती मानते हुए खेद प्रकट करता हूँ। मैं स्वंय भी मास्क पहनूंगा। समाज से भी अपील करूंगा कि सभी मास्क पहनें और शारीरिक दूरी का पालन करते रहें।'

बता दें कि भारत में लगातार कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। गुरुवार को भी देश में कोरोना वायरस के 86,508 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना से 1,129 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 57 लाख के पार पहुंच गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 966382 एक्टिव मामले हैं। वहीं, कुल मामलों में से अब तक 4674987 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं। नहीं, कोरोना वायरस के कारण अब तक 91149 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया था कि देश में मरीजों के ठीक होने की दर 81.25 फीसद हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.