blink Live Blog

Agnipath Scheme Protest Updates: 'अग्निपथ योजना' पर दिल्ली से तेलंगाना तक बवाल, बिहार में तोड़फोड़-आगजनी; कई ट्रेनें हुई रद्द

Agnipath Scheme Protest: देश के कई राज्यों में अग्निपथ योजना को लेकर चौथे दिन भी हिंसक प्रदर्शन जारी है। यूपी, बिहार समेत देश के कई हिस्सों में हिंसक-प्रदर्शन की घटनाएं सामने आ रही है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी अग्निपथ योजना को लेकर बैठक कर रहे हैं।

Mohd FaisalPublish: 2022-06-18T22:10:07

FacebooktwitterwpEmail

Agnipath Scheme Protest Updates: 'अग्निपथ योजना' पर दिल्ली से तेलंगाना तक बवाल, बिहार में तोड़फोड़-आगजनी; कई ट्रेनें हुई रद्द

HighLights

  • केंद्र सरकार की सैन्य बलों में भर्ती की योजना ‘अग्निपथ’ के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है।
  • अग्निपथ योजना को लेकर हो रही हिंसा का सबसे ज्यादा असर बिहार में देखने को मिला है।
  • अग्निपथ योजना के विरोध में आज बिहार बंद का ऐलान किया गया है। बिहार में इस बंद को राष्‍ट्रीय जनता दल ने समर्थन दिया है।
  • 06:54 PM, 18 June 2022

    संजय सिंह एडीजी ने कहा, 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ विरोध कर रहे लोगों पर हो रही कड़ी कार्रवाई

    संजय सिंह एडीजी ने कहा, अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर तीन दिनों में करीब 620 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 130 प्राथमिकी दर्ज की गई है। 140 लोगों को आज गिरफ्तार किया गया है। 

  • 06:36 PM, 18 June 2022

    बिहार जदयू प्रमुख रंजीव रंजन ने कहा, नीतीश कुमार प्रशासन को संभालने में सक्षम हैं।

    बिहार जदयू प्रमुख रंजीव रंजन ने कहा, अग्निपथ योजना पर संदेह दूर करने के बजाय भाजपा प्रशासन पर आरोप लगा रही है। नीतीश कुमार प्रशासन को संभालने में सक्षम हैं। भाजपा के संजय जायसवाल से सबक की जरूरत नहीं है। भाजपा राज्यों में हिंसा के खिलाफ कुछ भी क्यों नहीं? इस तरह की प्रतिक्रिया से पता चलता है कि वह स्थिर नहीं हैं।

  • 06:23 PM, 18 June 2022

    कर्नाटक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, पीएम मोदी पर भरोसा रखें

    मैं अपने युवा मित्रों से अपील करना चाहता हूं कि यह अग्निपथ एक क्रांतिकारी योजना है। मैं जानता हूं कि युवाओं को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन मैं उनसे कहना चाहता हूं कि पीएम मोदी पर भरोसा रखें. मैं उनसे इस योजना को अच्छी तरह से समझने की अपील करता हूं।

  • 06:08 PM, 18 June 2022

    झारखंड कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा, पीएम ने पिछले आठ वर्षों में कोई नौकरी नहीं दी

     झारखंड कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी कहते हैं, देश होगा खून से लथपथ लेकिन हम नहीं होंगे ये अग्निपथ, उन्होंने कहा कि पीएम ने पिछले आठ वर्षों में कोई नौकरी नहीं दी है।

  • 06:02 PM, 18 June 2022

    अग्निपथ योजना के खिलाफ चल रहे विरोध में कोचिंग सेंटरों की भूमिका संदेह के घेरे में

    बिहार सहित पूरे देश में अग्निपथ योजना के खिलाफ चल रहे विरोध के बीच, पटना में एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के दौरान कोचिंग सेंटरों की भूमिका पाई गई है। पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि गिरफ्तार लोगों के फोन में व्हाट्सएप संदेश उत्तेजक प्रकृति के पाए गए है।

  • 04:40 PM, 18 June 2022

    अग्निपथ योजना को तत्काल वापस लिया जाए

     आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि अग्निपथ योजना से जवानों की नौकरी की सुरक्षा छीन ली जाती है, जिससे उनके लिए प्रेरित रहना कठिन हो जाता है। यह पर्याप्त प्रशिक्षण की आवश्यकता की भी अनदेखी करता है, क्योंकि यह अग्निवीर को छह महीने का क्रैश कोर्स करने देता है। योजना को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए।

  • 04:25 PM, 18 June 2022

    लुधियाना रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़

     आंदोलनकारियों ने पंजाब के लुधियाना रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़ की। लुधियाना के संयुक्त सीपी आरएस बराड़ ने कहा कि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। करीब 8-10 लोगों को राउंड अप किया गया है। कुछ लोगों ने उन्हें फोन किया और उनका गलत इस्तेमाल किया। हमारे पास वीडियो उपलब्ध हैं और उनकी पहचान कर रहे हैं।

  • 04:21 PM, 18 June 2022

    अमृतसर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी की गई

     पंजाब के अमृतसर रेलवे स्टेशन पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जीआरपी के निरीक्षक दरमिंदर कल्याण ने कहा कि यहां कोई हिंसा नहीं है। तीन ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, बाकी सामान्य है। जिला पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ संयुक्त रूप से काम कर रहे हैं।

  • 04:06 PM, 18 June 2022

    शाहनवाज हुसैन बोले- कुछ लोग कर रहे गलतफहमी पैदा

    रक्षा मंत्रालय में 10% और भारतीय तटरक्षक में 10% नौकरियों पर बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने रक्षा मंत्री के बयान का हवाला देते हुए कहा है कि डिफेंस के 16 पब्लिक सेक्टरों में 10% आरक्षण अग्निवीरों को मिलेगा। कल भी गृह मंत्री ने कहा कि सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स में भी अग्निवीरों को स्थान मिलेगा। ये योजना, युवाओं को ज्यादा मौका मिले इसके लिए है और जो लोग गलतफहमी पैदा कर रहे हैं उन्हें अब इसका अवसर नहीं दिया जाएगा। आज जो घोषणा हुई है, तो मुझे लगता है कि इससे युवाओं में बहुत खुशी है।

  • 03:44 PM, 18 June 2022

    युवाओं को किया जा रहा भ्रमित- गिरीराज सिंह

    अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में हो रहे हिंसक विरोध-प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने अपील की है। उन्होंने कहा मैं युवाओं को कहूंगा कि भ्रमित ना हों। एक आदमी को सेना में लेना था लेकिन हमने 3 लोग एडिशनल लिए हैं। ये 3 लोग चार साल में 10वीं पास जब सेना की ट्रेनिंग लेंगे तो पैरामिलिट्री में भी 10% का रिजर्वेशन दिया गया है। उन्होंने कहा राज्य पुलिस में भी उनकी नियुक्ति की जाएगी। कन्फ्यूजन पैदा करने की कोशिश की जा रही है और युवाओं को भ्रमित किया जा रहा है।

  • 03:17 PM, 18 June 2022

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की युवाओं से अपील

    अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे हिंसक विरोध-प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने युवाओं से अपील की है। उन्होंने कहा कि मैं अपील करता हूं कि हिंसा सही तरीका नहीं है। सरकार आपकी चिंताओं को गंभीरता से सुन रही है। युवा मामले और खेल मंत्रालय भी 4 साल की सेवा के बाद आने पर उनके लिए कुछ करने पर विचार कर रहा है। विभिन्न राज्यों में 15 लाख शारीरिक शिक्षा शिक्षकों के पद रिक्त हैं। हम इस दिशा में भी सोच रहे हैं।

  • 03:10 PM, 18 June 2022

    पटना के करगिल चौक पर प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन

    पटना के करगिल चौक में प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पालीगंज के विधायक संदीप सौरभ सहित कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

  • 02:52 PM, 18 June 2022

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया बड़ा एलान

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अग्निवीरों के लिए बड़ा एलान किया है। रक्षा मंत्रालय में नौकरी की रिक्तियों के 10% को आरक्षित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

  • 02:31 PM, 18 June 2022

    सोनिया गांधी ने युवाओं से की अपील

    अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में हो रही हिंसा के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने युवाओं के नाम पत्र लिखा है। उन्होंने अपील करते हुए कहा मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को नजरअंदाज किया और एक नई योजना की घोषणा की जो पूरी तरह से दिशाहीन है, मैं आप सभी से अहिंसक तरीके से शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने की अपील करती हूं और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ है।

  • 02:25 PM, 18 June 2022

    अलीगढ़ में हुए प्रदर्शन पर DIG दीपक कुमार ने दी जानकारी

    अग्निपथ योजना को लेकर अलीगढ़ में हुए प्रदर्शन पर DIG दीपक कुमार ने बयान दिया। उन्होंने कहा कल छात्रों की आड़ में कुछ अराजक तत्वों ने जिस तरह की छिटपुट हिंसा की, उसपर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा हमने सोशल मीडिया पर भी नजर बना रखी है। मामले में अब तक 4 FIR दर्ज हुई है। आज पूरे अलीगढ़ में स्थिति सामान्य है। सभी जगह पुलिस की तैनाती कर दी गई है। जो भी अपराधी बच्चों की आड़ में यह तमाशा कर रहे हैं, उनके खिलाफ हम सख्त और कड़ी कार्रवाई करेंगे।

  • 02:12 PM, 18 June 2022

    कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान

    अग्निपथ योजना पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बयान दिया। उन्होंने कहा अग्निपथ योजना युवकों के लिए सही नहीं है। साथ ही देश के हित में भी नहीं है। अगर आप एक युवक को 4 साल की ट्रेनिंग देने के बाद उसे घर भेज देते हैं तो वो युवक अब क्या करेगा।

  • 01:56 PM, 18 June 2022

    राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुखों के साथ की बैठक

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज दिल्ली में सेना प्रमुखों के साथ बैठक की। बैठक में वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और थल सेनाध्यक्ष जनरल बी एस राजू ने भाग लिया। जानकारी के अनुसार बैठक का मुख्य फोकस अग्निपथ योजना को जल्द से जल्द लागू करने और आंदोलनकारियों को शांत करने के तरीकों को सुनिश्चित करना था। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

  • 01:19 PM, 18 June 2022

    तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण- ताराकिशोर प्रसाद

    अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि स्थिति फिर से सामान्य हो रही है। तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। केंद्र ने युवाओं के लिए एक अच्छी योजना बनाई है, इससे उन्हें कई लाभ मिलेंगे। हम बिहार के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं।

  • 01:04 PM, 18 June 2022

    तेलंगाना में 100 से अधिक प्रदर्शनकारी गिरफ्तारी- सूत्र

    तेलंगाना में पुलिस ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर आगजनी में शामिल 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष टीमें गठित की गई हैं। तलाशी अभियान जारी है। वाहनों में आग लगाने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ रेलवे पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

  • 01:00 PM, 18 June 2022

    मैं प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अग्निपथ योजना को वापस लेने के लिए कहूंगा- पंजाब सीएम

    अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, युवाओं में रोष है। मैं प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखूंगा, उनसे इस फैसले को वापस लेने के लिए कहूंगा। जो देश के लिए जुनून के साथ काम करना चाहते हैं उन्हें देश की सेवा करने का मौका दिया जाना चाहिए और बाद में पेंशन दी जानी चाहिए।

  • 12:44 PM, 18 June 2022

    राघव चड्ढा ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र

    AAP के सांसद राघव चड्ढा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर केंद्र सरकार द्वारा घोषित अग्निपथ योजना पर पुन: विचार का अनुरोध किया है।

  • 12:36 PM, 18 June 2022

    चेन्नई में युवाओं किया विरोध-प्रदर्शन

    तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में युवाओं ने युद्ध स्मारक के पास अग्निपथ योजना के खिलाफ धरना दिया। हालांकि, इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने युवाओं को मौके से हिरासत में ले लिया है।

  • 12:15 PM, 18 June 2022

    पटना के मसौढ़ी में बंद समर्थकों का उत्‍पात

    पटना के मसौढ़ी में बिहार बंद का व्यापक असर देखने को मिला है। सुबह से ही यहां दुकानें बंद हैं। आंदोलनकारियों ने शहर और जीआरपी को बंधक बना रखा है। तारेगना स्टेशन तक कर पत्थरबाजी हो रही है। यही नहीं, बंद समर्थकों एवं आंदोलनकारियों के बीच फायरिंग हो रही है। जीआरपी कार्यालय के पास जीआरपी की सरकारी गाड़ी फूंक दी गई है।

  • 12:01 PM, 18 June 2022

    8 ट्रेनों को किया गया रद्द

    पूर्वी रेलवे के CPRO के अनुसार, पूर्व मध्य रेलवे के अधिकार क्षेत्र में अग्निपथ योजना के खिलाफ चल रहे आंदोलन के कारण पश्चिम बंगाल के विभिन्न शहरों से आने वाली छह और बिहार के शहरों से आने वाली 2 ट्रेनों यानि 8 ट्रेनें आज 18 जून को रद्द कर दी गई हैं।

  • 12:00 PM, 18 June 2022

    रक्षा मंत्री कर रहे बैठक

    दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर सेना प्रमुखों के साथ बैठक कर रहे हैं। नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी रक्षा मंत्री के आवास पर पहुंचे हैं।

  • 11:32 AM, 18 June 2022

    दानापुर ASP अभिनव धीमन ने दी जानकारी

    बिहार के दानापुर ASP अभिनव धीमन ने बताया कि कल के उपद्रव के बाद काफी संख्या में फोर्स तैनात किए गए हैं। RAF और राज्य सुरक्षा बल भी तैनात किए गए हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि आज कल जैसी घटना नहीं होगी। जो वीडियो फूटेज है उसमें उपद्रवी चिह्नित हुए हैं अब तक 80 लोगों की पहचान हुई है।

  • 11:27 AM, 18 June 2022

    सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई याचिका

    अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में हुए बवाल के बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। याचिका में अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शनों की जांच करने और रेलवे सहित सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान के बारे में पूछताछ के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) गठित करने के निर्देश की मांग की गई है। साथ ही याचिका में इस योजना के तहत राष्ट्रीय सुरक्षा और सेना पर इसके प्रभाव की जांच करने के लिए एक सेवानिवृत्त सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक विशेषज्ञ समिति गठित करने का निर्देश देने की भी मांग की गई है।

  • 11:10 AM, 18 June 2022

    हमें नए जोश और नए विचार वाले युवकों की जरूरत- वायु सेना प्रमुख

    अग्निपथ योजना पर वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने बयान दिया। उन्होंने कहा फौज को इस योजना की सख्त जरूरत है क्योंकि हमारी फौज और युद्ध प्रकृति बदलती जा रही है। इसके तहत हमें नए जोश और नए विचार वाले युवकों की जरूरत है। इस योजना से कई लोगों को सेना में 4 साल सेवा करने का अवसर मिलेगा। सेना से बाहर जाने पर भी उन्हें कई मौके मिलेंगे। वो चाहे तो अपनी शिक्षा को आगे बढ़ा सकते हैं या फिर नौकरी मिलेगी। अगर वे चाहेंगे तो अपनी बचत से व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं।

  • 10:59 AM, 18 June 2022

    वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल का बयान

    भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने कहा विशेष रूप से भारतीय वायुसेना के लिए हमें उनके विशेष कार्य के लिए अधिक तकनीकी रूप से योग्य लोगों का चयन करने से लाभ होगा, जो वे भविष्य में वायु सेना में करने जा रहे हैं।

  • 10:56 AM, 18 June 2022

    अग्निपथ योजना पर बोले वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल

    अग्निपथ योजना पर भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा अगर आप पूरी योजना को समग्रता में देखें तो इसके कई फायदे हैं जिन पर प्रकाश डालने की जरूरत है। युद्ध के क्षेत्र बदल रहे हैं, हमें सेवाओं में युवा, अधिक तकनीक-प्रेमी लोगों की आवश्यकता है।

  • 10:32 AM, 18 June 2022

    शिवसेना नेता संजय राउत ने पूछा केंद्र सरकार से सवाल

    शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार के फैसले पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा हमारी आर्मी को अब तक कभी भी ठेकेदारी पर नहीं रखा गया। ठेकेदारी पर काम करने वाले दूसरे लोग हैं। गुलामों को ठेकेदारी पर रखा जाता है। लेकिन जो अनुशासन बल है, जिनको हमने देश की रक्षा के लिए रखा है उसको कोई ठेकेदारी पर नहीं रखता है।

  • 09:58 AM, 18 June 2022

    कल जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेगी कांग्रेस

    अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं को विपक्षी दलों का समर्थन मिल रहा है। अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस कल जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करेगी। सभी सांसद, सीडब्ल्यूसी सदस्य और एआईसीसी पदाधिकारी इसमें भाग लेंगे।

  • 09:53 AM, 18 June 2022

    बिहार के पटना में भारी पुलिस बल तैनात

    बिहार के पटना के डाक बंगला क्रासिंग पर सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। सिटी एसपी सेंट्रल अंबरीश राहुल ने कहा कानून-व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बल तैनात है। अगर विरोध शांतिपूर्ण है तो कोई बात नहीं। हिंसा के मामले में हम कार्रवाई करेंगे।

  • 09:37 AM, 18 June 2022

    दानापुर रेलवे स्टेशन हिंसा को लेकर पटना के डीएम ने दी जानकारी

    बिहार में बंद को देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया है। पटना के जिलाधिकारी ने बताया कि हमने महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा बलों को तैनात किया है, साथ ही छात्रों से शांतिपूर्वक विरोध करने की अपील की गई है। इसके अलावा दानापुर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ के आरोप में 170 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और 46 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

  • 09:30 AM, 18 June 2022

    जहानाबाद में बस फूंकी

    अग्निपथ के विरोध में बिहार के जहानाबाद में बंद का असर देखने को मिला है। यहां प्रदर्शनकारियों ने जहानाबाद के टेहटा ओपी में खड़ी बस ट्रक में बंद समर्थकों ने आग लगाई है।

  • 09:12 AM, 18 June 2022

    यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने की युवाओं से अपील

    उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने देश भर में अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा है कि देश सेवा का जज्बा रखने वाले युवा सेना में भर्ती होने की तैयारी करें, 20 जून से थलसेना 24 जून से वायु सेना के लिए भर्ती शुरू हो रही है, युवा किसी के बहकावे में आकर राष्ट्रीय और निजी संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचायें, राजनीतिक विरोधी जनता के नकारे जाने के बाद भड़काना बंद करें।

  • 09:00 AM, 18 June 2022

    गृह मंत्रालय ने अग्निवीरों के लिए किया बड़ा एलान

    गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में अग्निपथ योजना के अंतर्गत 4 साल पूरा करने वाले अग्निवीरों के लिए 10 फीसद रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। साथ ही गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट देने का निर्णय किया है और अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी।

  • 08:35 AM, 18 June 2022

    यूपी में गिरफ्तार किए गए 260 लोग

    उत्तर प्रदेश में अग्निपथ योजना के खिलाफ शुक्रवार को हुए विरोध-प्रदर्शन में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस नें चार जिलों में छह FIR दर्ज की है। इसके अलावा अब तक 260 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

  • 08:19 AM, 18 June 2022

    बिहार के 15 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

    अग्निपथ स्‍कीम के खिलाफ बिहार में आज बंद का ऐलान किया गया है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने बिहार के 15 जिलों में इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही फेसबुक, ट्वीटर, व्हाट्सएप व यू-ट्यूब सहित 22 सोशल मीडिया साइट्स और एप्स पर 19 जून तक के लिए प्रतिबंध लगाया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept