blink Live Blog

Maharashtra Political Crisis : वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विवेक फनसालकर होंगे मुंबई के नए पुलिस आयुक्त

Maharashtra Political Crisis News Updates: महाराष्ट्र विधानसभा में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शाम पांच बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक को लेकर अब भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा राज्य की अल्पमत सरकार की कैबिनेट बैठक पूरी तरह गलत है।

Mohd FaisalPublish: 2022-06-29T22:23:59

FacebooktwitterwpEmail

Maharashtra Political Crisis : वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विवेक फनसालकर होंगे मुंबई के नए पुलिस आयुक्त

HighLights

  • मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शाम पांच बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है।
  • महाराष्ट्र विधानसभा में कल होगा फ्लोर टेस्ट।
  • एकनाथ शिंदे बोले- हम कल जाएंगे मुंबई।
  • 08:40 PM, 29 June 2022

    विवेक फनसालकर होंगे मुंबई के नए पुलिस आयुक्त

     महाराष्ट्र सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विवेक फनसालकर को मुंबई का पुलिस आयुक्त नियुक्त किया है। निवर्तमान सीपी संजय पांडे कल सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

  • 08:37 PM, 29 June 2022

    मुसलमानों को दरकिनार करने का फैसला

    समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष और विधायक अबू आसिम आजमी ने कहा कि आज उद्धव ठाकरे सरकार ने फैसला लिया कि औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव रखा जाएगा। भाजपा हो या एमवीए- मुसलमानों को दरकिनार करना चाहते है। मुझे दुख है कि हम जिनका समर्थन कर रहे हैं, जिन्होंने कहा था कि 30 साल गलत लोगों के साथ रहने के बाद अब वे धर्मनिरपेक्ष होंगे, आखिरी दिन ऐसा कर रहे हैं। मैं शरद पवार और सोनिया गांधी को बताना चाहता हूं कि सरकार हमारे समर्थन से मौजूद है... अगर सरकार ऐसा कदम उठाती है, तो हम कहां जाएंगे? मैं शरद पवार, अजीत पवार, अशोक चव्हाण को बताना चाहता हूं। बालासाहेब थोराट, हम क्या करें? मुसलमानों को दरकिनार किया जा रहा है। मैं निंदा करता हूं।

  • 07:49 PM, 29 June 2022

    भाजपा विधायक मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल पहुंचे

     महाराष्ट्र में भाजपा विधायक कल फ्लोर टेस्ट से पहले पार्टी की विधायक बैठक के लिए मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल में पहुंचने लगे हैं।

  • 07:34 PM, 29 June 2022

    उद्धव ने सहयोग के लिए मंत्रियों का आभार व्‍यक्‍त किया

     महाराष्ट्र सरकार के मंत्री राजेंद्र शिंगने ने कहा कि बैठक के अंतिम 3 मिनट में सीएम ने अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने आभार व्यक्त किया और कहा कि हमने उनका सहयोग किया, उनके पास कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं था। उन्होंने कहा कि अगर हमसे कोई गलती हुई तो उन्हें माफ करने के लिए कहा। फ्लोर टेस्ट या इस्तीफे का मुद्दा नहीं आया।

  • 07:01 PM, 29 June 2022

    राज्य कैबिनेट की बैठक में उद्धव ठाकरे ने सभी पार्टियों का आभार जताया

     राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद राकांपा नेता और महाराष्ट्र मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि सीएम ठाकरे ने कहा कि सभी 3 पार्टियां एक साथ आईं और 2.5 साल में अच्छा काम किया। उन्होंने सभी पार्टियों का आभार जताया। कल, विश्वास मत होगा और यह तय किया जाएगा कि यह अंत है या नहीं।

  • 06:58 PM, 29 June 2022

    भविष्य में भी सहयोग की अपेक्षा: मंत्री

     मुंबई में राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस नेता सुनील केदार ने बताया कि सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम उनके साथ अच्छा सहयोग करते हैं और वह भविष्य में भी हमसे इसी तरह के सहयोग की अपेक्षा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह हमारे साथ भी ऐसा ही व्यवहार करेंगे।

  • 06:58 PM, 29 June 2022

    भविष्य में भी सहयोग की अपेक्षा: मंत्री

     मुंबई में राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस नेता सुनील केदार ने बताया कि सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम उनके साथ अच्छा सहयोग करते हैं और वह भविष्य में भी हमसे इसी तरह के सहयोग की अपेक्षा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह हमारे साथ भी ऐसा ही व्यवहार करेंगे।

  • 06:38 PM, 29 June 2022

    मुंबई पुलिस ने जारी किया अलर्ट

     एकनाथ शिंदे समूह के कल मुंबई पहुंचने की खबरों के बीच मुंबई पुलिस अलर्ट पर है। मुंबई पुलिस ने एनसीपी, शिवसेना, कांग्रेस, भाजपा, सपा नेताओं को नोटिस भेजा गया है कि वे भड़काऊ बयान न दें या आपत्तिजनक पोस्ट जारी न करें। स्थिति बिगड़ने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

  • 06:33 PM, 29 June 2022

    औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर और उस्मानाबाद का होगा धाराशिव

    महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच राज्य कैबिनेट ने औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम बदलकर धाराशिव करने को मंजूरी दी। नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम बदलकर डीबी पाटिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट किया जाएगा। कैबिनेट की बैठक में कांग्रेस के मंत्रियों ने मांग की कि पुणे शहर का नाम बदलकर जिजाऊ नगर कर दिया जाए।

  • 05:38 PM, 29 June 2022

    एकनाथ शिंदे ने कहा, कल मुंबई में फ्लोर टेस्‍ट में भाग लेंगे

     गुवाहाटी हवाई अड्डे पर एकनाथ शिंदे ने कहा कि हम कल मुंबई पहुंचेंगे और विश्वास मत में भाग लेंगे। उसके बाद विधायक दल की बैठक होगी, इसके बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। हम बागी नहीं शिवसैनिक हैं।

  • 05:05 PM, 29 June 2022

    बागी विधायक होटल से रवाना हुए

    महाराष्ट्र के बागी विधायक गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल से रवाना हुए। बागी विधायक चार्टर्ड प्‍लेन से गुवाहाटी से गोवा जा रहे हैं।

  • 04:26 PM, 29 June 2022

    बागी विधायक रैडिसन ब्लू होटल लौटे

    महाराष्‍ट्र के शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर के दर्शन कर रैडिसन ब्लू होटल लौटे।

  • 04:12 PM, 29 June 2022

    उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे कैबिनेट बैठक के लिए रवाना

    महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे आज शाम मुंबई में होने वाली कैबिनेट बैठक के लिए अपने आवास से रवाना हुए।

  • 04:12 PM, 29 June 2022

    फ्लोर टेस्ट के विरोध में मनसे करेगी मतदान

     महाराष्ट्र के भाजपा नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से फोन पर बात की और कल होने वाले फ्लोर टेस्ट में मदद मांगी। ठाकरे ने सहमति जताई। उन्होंने कहा कि पार्टी मतदान करेगी। महाराष्ट्र विधानसभा में मनसे का एक विधायक है।

  • 03:42 PM, 29 June 2022

    भाजपा नेता सुधीर ने उठाए कैबिनेट बैठक पर सवाल

    उद्धव सरकार की कैबिनेट बैठक पर भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने बयान दिया। उन्होंने कहा राज्य की अल्पमत सरकार की कैबिनेट बैठक पूरी तरह गलत है। यह एक राजनीतिक पाप के समान है।

  • 03:28 PM, 29 June 2022

    नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

    महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक और पूर्व मंत्री अनिल देशमुख ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। दोनों नेताओं ने कल महाराष्ट्र विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति मांगी है। बता दें कि 30 जून को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है।

    Maharashtra: नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की मांगी अनुमति

  • 02:57 PM, 29 June 2022

    महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट बैठक

    महाराष्ट्र विधानसभा में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शाम पांच बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट पर चर्चा हो सकती है।

  • 02:51 PM, 29 June 2022

    कांग्रेस नेताओं की बैठक जारी

    महाराष्ट्र विधानसभा में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले मुंबई में कांग्रेस नेताओं की एक बैठक चल रही है। इस बैठक में पार्टी के नेता अशोक चव्हाण, नाना पटोले, बालासाहेब थोराट, सुनील केदार, चरण सिंह सपरा और नितिन राउत शामिल हैं।

  • 02:40 PM, 29 June 2022

    विधायक दीपक केसरकर बोले

    गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने बताया कि हम सबने कामख्या देवी के दर्शन किए। महाराष्ट्र की जनता के लिए हमने दुआ मांगी। असम की जनता के लिए भी हमने दुआ मांगी की जल्द ही बाढ़ की स्थिति सुधर जाए।

  • 01:57 PM, 29 June 2022

    नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए सुप्रीम कोर्ट का किया रुख

    जेल में बंद एनसीपी नेता नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। सुप्रीम कोर्ट आज शाम उनकी याचिका पर सुनवाई करेगी।

  • 01:38 PM, 29 June 2022

    शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का दावा

    महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास 50 विधायकों का समर्थन है। हमारे पास 2/3 बहुमत है। हम फ्लोर टेस्ट को लेकर चिंतित नहीं हैं।

  • 01:31 PM, 29 June 2022

    महाराष्ट्र कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक

    महाराष्ट्र में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट को लेकर कांग्रेस ने विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में फ्लोर टेस्ट को लेकर चर्चा हो सकती है।

  • 01:04 PM, 29 June 2022

    गोवा के लिए रवाना हुए शिवसेना के बागी विधायक

    महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी से गोवा के लिए रवाना हो गए हैं। 

  • 12:39 PM, 29 June 2022

    कामाख्या मंदिर पहुंचे बागी विधायक

    शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे अन्य विधायकों के साथ गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर पहुंचे। यहां से सभी विधायक एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

  • 12:26 PM, 29 June 2022

    बागी विधायकों के साथ मौजूद हैं भाजपा नेता

    शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल से गोवा जाने के लिए एयरपोर्ट रवाना हो गए हैं। उनके साथ असम के संसदीय कार्य मंत्री पीयूष हजारिका और राज्य के अन्य भाजपा नेता भी मौजूद हैं।

  • 12:14 PM, 29 June 2022

    एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए बागी विधायक

    शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल से गोवा जाने के लिए एयरपोर्ट रवाना हो गए हैं। बता दें कि गोवा के ताज रिजार्ट एंड कन्वेंशन सेंटर में 70 कमरे बुक किए गए हैं। फिर वे कल यहीं से ही मुंबई के लिए रवाना होंगे।

  • 12:02 PM, 29 June 2022

    निर्दलीय विधायक राजेंद्र राउत बोले- मैं भाजपा के साथ हूं

    महाराष्ट्र के निर्दलीय विधायक राजेंद्र राउत ने राज्य के सियासी संकट पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मैं शुरू से ही भाजपा के साथ हूं। देवेंद्र फडणवीस ने राज्य विधानसभा में मेरे लिए स्टैंड लिया। विधायक परेशान होंगे अगर उनके निर्वाचन क्षेत्रों में काम नहीं होगा। हां, भाजपा के राज्य में सत्ता में वापस आने से कोई समस्या नहीं है।

  • 11:52 AM, 29 June 2022

    महाराष्ट्र के सियासी संकट पर बैठकों का दौर जारी

    राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश के बाद बैठकों का दौर जारी है। एनसीपी चीफ शरद पवार के घर पार्टी नेताओं की बैठक हो रही है। उधर, पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी आज दोपहर अपने आवास पर भाजपा नेताओं की बैठक बुलाई है।

    Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज, बैठकों का दौर जारी; सुप्रीम कोर्ट पर टिकी सभी की निगाहें

  • 11:36 AM, 29 June 2022

    देवेंद्र फडणवीस ने बुलाई भाजपा नेताओं की बैठक

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने आज दोपहर मुंबई में अपने आवास पर भाजपा नेताओं की बैठक बुलाई है।

  • 11:35 AM, 29 June 2022

    शिवसेना के बागी विधायक देंगे 51 लाख रुपये

    शिवसेना विधायकों ने बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए असम के मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये का योगदान देने का फैसला किया है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से शिंदे अन्य विधायकों के साथ गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में डेरा डाले हुए हैं।

  • 11:20 AM, 29 June 2022

    शिवसेना के बागी विधायक का दावा

    गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे शिवसेना के बागी विधायक गुलाबराव पाटिल ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि लोग हमारे साथ हैं और हम कल फ्लोर टेस्ट जीतेंगे और सरकार बनाएंगे, चिंता की कोई बात नहीं।

  • 11:08 AM, 29 June 2022

    देवेंद्र फडणवीस के आवास पहुंचे भाजपा नेता श्रीकांत

    महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच नेताओं के घर मीटिंग का दौर जारी है। इस बीच भाजपा नेता श्रीकांत भारतीय महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पहुंचे।

  • 11:00 AM, 29 June 2022

    सुप्रीम कोर्ट में शाम पांच बजे होगी शिवसेना की याचिका पर सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट 30 जून को महाराष्ट्र विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट की सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु की याचिका पर शाम 5 बजे सुनवाई होगी।

  • 10:49 AM, 29 June 2022

    फ्लोर टेस्ट के आदेश को चुनौती देगी कांग्रेस

    कांग्रेस ने फ्लोर टेस्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने के संकेत दिए हैं। कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि राज्यपाल के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे।

    Maharashtra Crisis: फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, कहा- संविधान की उड़ाई जा रही धज्जियां

  • 10:40 AM, 29 June 2022

    सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना

    शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने उद्धव सरकार को 30 जून को सदन में अपना बहुमत समर्थन साबित करने के लिए कहा है।

  • 10:27 AM, 29 June 2022

    शरद पवार के आवास पहुंचे दिलीप वलसे पाटिल और जयंत पाटिल

    महाराष्ट्र विधानसभा में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव सरकार में मंत्री और NCP नेता दिलीप वलसे पाटिल और जयंत पाटिल पार्टी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंचे।

  • 10:24 AM, 29 June 2022

    भाजपा का अपने विधायकों को निर्देश

    सूत्रों के अनुसार, भाजपा ने अपने विधायकों को आज शाम मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल में इकट्ठा होने का निर्देश दिया है।

  • 10:11 AM, 29 June 2022

    गोवा जाएंगे शिवसेना के बागी विधायक

    सूत्रों के अनुसार, शिवसेना के बागी विधायक आज गोवा के लिए रवाना होंगे। गोवा के ताज रिजार्ट एंड कन्वेंशन सेंटर में 70 कमरे बुक किए गए हैं। फिर वे कल यहीं से ही मुंबई के लिए रवाना होंगे।

  • 10:03 AM, 29 June 2022

    फ्लोर टेस्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी उद्धव सरकार

    महाराष्ट्र विधानसभा में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट के खिलाफ उद्धव सरकार अब सुप्रीम कोर्ट का रूख करेगी। शिवसेना सांसद संजय राउत ने बताया कि हम महाराष्ट्र के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। यह एक गैरकानूनी गतिविधि है क्योंकि हमारे 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। राज्यपाल को बस इसी पल का इंतजार था।

  • 09:49 AM, 29 June 2022

    फ्लोर टेस्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाए महाराष्ट्र सरकार- पृथ्वीराज चव्हाण

    कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने फ्लोर टेस्ट पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को फ्लोर टेस्ट का सामना करने के लिए राज्यपाल कोश्यारी के पत्र के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख करना होगा।

  • 09:36 AM, 29 June 2022

    11 बजे बुलाया राज्य विधानमंडल का विशेष सत्र

    महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में 30 जून को सुबह 11 बजे राज्य विधानमंडल का विशेष सत्र बुलाकर बहुमत साबित करने करने के लिए कहा है।

    Maharashtra political crisis: महाराष्ट्र में कल होगा फ्लोर टेस्ट, 30 जून को सभी बागी विधायक के साथ शिंदे पहुंचेंगे मुंबई

  • 09:26 AM, 29 June 2022

    कामाख्या मंदिर प्रबंधन समिति ने किया एकनाथ शिंदे का स्वागत

    कामाख्या मंदिर प्रबंधन समिति ने असम के गुवाहाटी में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का स्वागत किया।

  • 09:14 AM, 29 June 2022

    राज्यपाल ने राज्य विधानसभा सचिव को लिखा पत्र

    महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य विधानसभा सचिव को 30 जून को राज्य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने के लिए लिखा है।

  • 09:04 AM, 29 June 2022

    एकनाथ शिंदे बोले- हम कल जाएंगे मुंबई

    शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि मैं यहां महाराष्ट्र की शांति और खुशी के लिए प्रार्थना करने आया हूं। फ्लोर टेस्ट के लिए कल मुंबई जाऊंगा और सभी प्रक्रिया का पालन करूंगा।

  • 09:01 AM, 29 June 2022

    महाराष्ट्र विधानसभा में कल होगा फ्लोर टेस्ट

    महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महा विकास आघाड़ी सरकार से बहुमत साबित करने के लिए कहा है। राज्यपाल ने राज्य में 30 जून को फ्लोर टेस्ट करने के लिए कहा है। एकनाथ शिंदे गुट भी कल कल मुंबई पहुंच जाएगा।

  • 08:36 AM, 29 June 2022

    बागी विधायकों ने की कामाख्या मंदिर में पूजा

    शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायकों ने गुवाहाटी में स्थित कामाख्या देवी मंदिर में पूजा अर्चना की।

  • 08:26 AM, 29 June 2022

    फ्लोर टेस्‍ट कराने की गुजारिश

    राज्यपाल से मुलाकात के बाद फडणवीस ने दावा किया कि उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली राज्य की महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन की सरकार अल्पमत में आ गई है। शिवसेना के 39 विधायक सरकार से अलग हो गए हैं और वे कांग्रेस और राकांपा के साथ नहीं रहना चाहते। इसलिए उन्होंने राज्यपाल कोश्यारी से अनुरोध किया है कि वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहें।

    MVA Crisis: दिल्ली से लौटने के बाद रात 10 बजे राजभवन पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट कराने की मांग

  • 08:23 AM, 29 June 2022

    दिल्ली से लौटने के बाद राज्यपाल से मिले देवेंद्र फडणवीस

    दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से विचार-विमर्श के बाद मुंबई लौटे फडणवीस ने रात 10 बजे राजभवन जाकर राज्यपाल कोश्यारी से मुलाकात की। राज्‍यपाल से मिलने के बाद फडणवीस ने राज्‍य के पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक भी की।

    MVA Crisis: दिल्ली से लौटने के बाद रात 10 बजे राजभवन पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट कराने की मांग

  • 08:04 AM, 29 June 2022

    होटल से रवाना हुए बागी विधायक

    शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायक गुवाहाटी के होटल से रवाना हुए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept