blink Live Blog

Maharashtra Crisis: सर्वोच्च न्यायालय के दखल के बीच मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर बीजेपी ने किया मंथन, जानें ताजा अपडेट

Maharashtra Political Crisis News Updates: महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ एकनाथ शिंदे गुट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से दलीलें पेश की गई। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को नोटिस जारी किया है।

Mohd FaisalPublish: 2022-06-27T20:12:52

FacebooktwitterwpEmail

Maharashtra Crisis: सर्वोच्च न्यायालय के दखल के बीच मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर बीजेपी ने किया मंथन, जानें ताजा अपडेट

HighLights

  • महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट का आज सातवां दिन है।
  • सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को नोटिस जारी किया है।
  • महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है।
  • 07:02 PM, 27 June 2022

    लिखित अनुरोध प्रस्तुत करने का समय बढ़ा, अब कर सकेगें 12 जुलाई तक प्रस्तुत

    महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष द्वारा याचिकाकर्ताओं या विधान सभा के अन्य सदस्यों को आज शाम 5:30 बजे तक अपना लिखित अनुरोध प्रस्तुत करने के लिए दिया गया समय 12 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।

  • 05:53 PM, 27 June 2022

    भाजपा खींच रही महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक ड्रामे की डोर : शिवसेना

    ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत को तलब किया है। वह इसे साजिश बताते हुए कहा कि 28 जून को एजेंसी के सामने पेश नहीं हो पाएंगे। इस पूरे मामले में शिवसेना का कहना है कि अब यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक ड्रामे की डोर खींच रही है।

  • 05:14 PM, 27 June 2022

    शीर्ष अदालत ने सरकार को शिवसेना के 39 बागी विधायकों की रक्षा करने का दिया निर्देश

    जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की अवकाश पीठ ने महाराष्ट्र सरकार को शिवसेना के 39 बागी विधायकों और उनके परिवार के सदस्यों के जीवन, स्वतंत्रता और संपत्ति की रक्षा करने का निर्देश दिया है।

  • 05:06 PM, 27 June 2022

    बागी विधायकों को राहत, अयोग्यता पर 11 जुलाई तक नहीं होगा कोई फैसला

    शिवसेना के बागी विधायकों को राहत देते हुए उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष के समक्ष अयोग्यता की कार्यवाही पर 11 जुलाई तक रोक लगा दी और बागी विधायकों की याचिकाओं पर जवाब मांगा है।

  • 04:12 PM, 27 June 2022

    संजय राउत को ईडी के समन पर बोले श्रीकांत शिंदे

    शिवसेना सांसद और एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने संजय राउत को ईडी के समन पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ईडी के समन पर संजय राउत को मेरी शुभकामनाएं हैं।

  • 04:06 PM, 27 June 2022

    अजीत पवार हुए कोरोना संक्रमित

    NCP नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

  • 04:03 PM, 27 June 2022

    ईडी के समन पर बोले संजय राउत

    शिवसेना नेता संजय राउत ने ईडी के समन पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अगर घर में नोटिस आई होगी तो मैं देख लूंगा। जिस तरह की राजनीतिक हलचल महाराष्ट्र और देश में चल रही है, मुझे अंदेशा था कि मुझे और शिवसेना को रोकने के लिए महाराष्ट्र के खिलाफ कुछ लोग एक साथ आएंगे और मुझे और मेरे साथी को तकलीफ देंगे।

  • 03:47 PM, 27 June 2022

    आदित्य ठाकरे ने बागी विधायकों पर साधा निशाना

    शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे से जब पूछा गया कि उन्हें कितना विश्वास है कि एमवीए सरकार नहीं गिरेगी। इस पर उन्होंने कहा कि हम जीत को लेकर आश्वस्त हैं। विश्वासघात करने वाले नहीं जीतेंगे। जो भाग जाते हैं वे जीतते नहीं हैं।

  • 03:44 PM, 27 June 2022

    शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बयान

    महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक स्थिति और संजय राउत को ED द्वारा समन किए जाने पर महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया है।

  • 03:32 PM, 27 June 2022

    दीपक केसरकर ने संजय राउत पर लगाया बड़ा आरोप

    शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने संजय राउत पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि शरद पवार के इशारे पर संजय राउत पार्टी खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। NCP नेता संजय राउत के कंधे से बंदूक चलाएंगे, हम समाप्त नहीं होंगे, हम रुकेंगे नहीं और जब तक हम महाराष्ट्र को नई ऊंचाइयों पर नहीं ले जाएंगे, तब तक पीछे नहीं हटेंगे।

  • 03:27 PM, 27 June 2022

    सुप्रीम कोर्ट में उठा बागी विधायकों की सुरक्षा का मुद्दा

    सुप्रीम कोर्ट में बागी विधायकों की सुरक्षा का मुद्दा भी उठा। इस पर SC ने महाराष्ट्र सरकार के स्थायी वकील का बयान दर्ज किया। उन्होंने बताया कि पहले ही बागी विधायकों की सुरक्षा को लेकर पर्याप्त कदम उठाए जा चुके हैं और राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि विधायकों के जीवन, स्वतंत्रता या संपत्ति को कोई नुकसान न पहुंचे।

  • 03:20 PM, 27 June 2022

    सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों को दी राहत

    सुप्रीम कोर्ट ने अपने अंतरिम निर्देश में एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायकों को 11 जुलाई शाम 5.30 बजे तक डिप्टी स्पीकर द्वारा जारी अयोग्यता नोटिस का जवाब दाखिल करने की अनुमति दी है। इससे पहले, डिप्टी स्पीकर ने उन्हें आज तक जवाब दाखिल करने का समय दिया था।

  • 03:04 PM, 27 June 2022

    11 जुलाई को होगी मामले में सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना नेता अजय चौधरी, सुनील प्रभु को भी नोटिस जारी कर पांच दिनों के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने 11 जुलाई को सुनवाई के लिए याचिका सूचीबद्ध की है।

  • 02:59 PM, 27 June 2022

    सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को जारी किया नोटिस

    सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर से जवाब मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने इस पूरे मामले पर हलफनामा देने को कहा है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले से जुड़े सभी पक्षों को नोटिस जारी किया है।

  • 02:39 PM, 27 June 2022

    स्पीकर का नोटिस देना सदन की कार्यवाही का हिस्सा- सिंघवी

    वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि स्पीकर का नोटिस देना सदन की कार्यवाही का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि शिंदे गुट को पहले हाईकोर्ट जाना चाहिए था।

  • 02:32 PM, 27 June 2022

    सुप्रीम कोर्ट में बोले अभिषेक मनु सिंघवी

    उद्धव ठाकरे समूह की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि संविधान का अनुच्छेद 212 अदालत की जांच पर रोक लगाता है, जब अध्यक्ष इस मुद्दे पर फैसला कर रहे हों, सभी आंतरिक प्रबंधन को न्यायिक जांच से रोक दिया जाता है।

  • 02:28 PM, 27 June 2022

    अभिषेक मनु सिंघवी ने पेश की दलीलें

    शिवसेना की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में दलीलें दी। उन्होंने एकनाथ शिंदे गुट के दावे पर कहा कि जान के खतरे की बातें बेबुनियाद हैं।

  • 02:24 PM, 27 June 2022

    अधिवक्ता नीरज किशन कौल बोले

    बागी विधायकों की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता नीरज किशन कौल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि जब तक उन्हें हटाने के सवाल पर फैसला नहीं हो जाता, तब तक डिप्टी स्पीकर को इस मुद्दे से निपटने का कोई अधिकार नहीं है। इस मामले में जो किया जाना है वह अनुचित जल्दबाजी, प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों का उल्लंघन है।

  • 02:11 PM, 27 June 2022

    डिप्टी स्पीकर की कार्रवाई असंवैधानिक- वकील

    शिंदे गुट के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि डिप्टी स्पीकर की कार्रवाई असंवैधानिक है। डिप्टी स्पीकर निलंबन का फैसला नहीं कर सकते हैं। शिंदे कैंप ने सुप्रीम कोर्ट में दावा किया है कि वह फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है, क्योंकि हमारे पास 39 विधायकों का समर्थन है।

  • 02:04 PM, 27 June 2022

    पिता एकनाथ शिंदे की बगावत पर बोले श्रीकांत शिंदे

    शिवसेना सांसद और एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने बयान दिया। उन्होंने कहा यह बगावत नहीं, बल्कि महाराष्ट्र की जनता क्या चाहती है। "गुवाहाटी से शव लाने" से उनका (संजय राउत) क्या मतलब है? यह महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है। उन्हें दूसरे लोगों को धमकाना चाहिए लेकिन हमें नहीं। सभी को आत्ममंथन करने की जरूरत है कि इतने विधायक एकनाथ शिंदे के साथ क्यों गए।

  • 01:54 PM, 27 June 2022

    सभी विधायकों को दी गई धमकी- वकील

    एकनाथ शिंदे और अन्य की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता नीरज किशन कौल का कहना है कि इन विधायकों को धमकी दी गई है और कहा गया था कि 40 विधायकों के शव वापस आएंगे।

  • 01:52 PM, 27 June 2022

    शिंदे गुट के वकील ने कहा- हमारे घरों पर हो रहे हैं हमले

    वकील कौल का कहना है कि उन्होंने उच्च न्यायालय का रुख नहीं किया, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट, अयोग्यता जैसे कई मामलों में आदेश पारित किया था। कौल ने कहा हमारे घरों पर हमला हो रहा है। वे कह रहे हैं कि हमारे शव असम से लौटेंगे। मुंबई में अपने अधिकारों का प्रयोग करने के लिए माहौल हमारे अनुकूल नहीं है।

  • 01:46 PM, 27 June 2022

    मामला गंभीर था इसलिए सुप्रीम कोर्ट आए- शिंदे के वकील

    सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे से पूछा कि उन्होंने और अन्य बागी विधायकों को जारी किए गए अयोग्यता नोटिस के खिलाफ अपनी याचिका के साथ उच्च न्यायालय का दरवाजा क्यों नहीं खटखटाया। इस पर वकील ने कहा कि मामला गंभीर था इसलिए सुप्रीम कोर्ट आए।

  • 01:44 PM, 27 June 2022

    एकनाथ शिंदे के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से कहा

    सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर याचिकाकर्ता के वकील कौल ने जवाब दिया। एकनाथ शिंदे और अन्य की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता नीरज किशन कौल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि जब उन्हें हटाने का प्रस्ताव लंबित है तो उपाध्यक्ष अयोग्यता की कार्यवाही को आगे नहीं बढ़ा सकते हैं।

  • 01:40 PM, 27 June 2022

    सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई शुरू

    महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ एकनाथ शिंदे गुट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। जस्टिस सूर्यकांत ने याचिकाकर्ता के वकील से पूछा आपने हाई कोर्ट का दरवाजा क्यों नहीं खटखटाया।

  • 01:32 PM, 27 June 2022

    संजय राउत ने ईडी के समन पर ट्वीट किया

    संजय राउत ने ईडी के समन पर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि मुझे अभी पता चला कि ईडी ने मुझे तलब किया है। हम, बालासाहेब के शिवसैनिक बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। यह मुझे रोकने की साजिश है। अगर आप मेरा सिर काट भी दें तो मैं गुवाहाटी का रास्ता नहीं अपनाऊंगा।

  • 01:12 PM, 27 June 2022

    सीएम उद्धव ठाकरे ने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया

    महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है, ताकि जनहित के मुद्दों की उपेक्षा या अनदेखी न हो।

  • 12:57 PM, 27 June 2022

    'गुवाहाटी से शव लाने' से संजय राउत का क्या मतलब है- श्रीकांत शिंदे

    शिवसेना सांसद और एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने ठाणे में कहा कि यह बगावत नहीं बल्कि महाराष्ट्र की जनता क्या चाहती है। गुवाहाटी से शव लाने से उनका (संजय राउत) क्या मतलब है? यह महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है। उन्हें दूसरे लोगों को धमकाना चाहिए, लेकिन हमें नहीं।

  • 12:40 PM, 27 June 2022

    ईडी ने जमीन घोटाला मामले में संजय राउत को भेजा समन

    प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने जमीन घोटाला मामले में संजय राउत को समन भेजा है। ईडी ने संजय राउत को कल यानी मंगलवार को पेश होने के लिए कहा है।

  • 12:30 PM, 27 June 2022

    ठाणे में एकनाथ शिंदे के आवास के बाहर जमा हुए समर्थक

    शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे के समर्थक ठाणे में उनके आवास के बाहर जमा हो गए हैं। सुप्रीम कोर्ट आज महाराष्ट्र के बागी विधायकों के खिलाफ डिप्टी स्पीकर द्वारा जारी अयोग्यता नोटिस के खिलाफ एकनाथ शिंदे की याचिका पर सुनवाई करेगा।

  • 12:22 PM, 27 June 2022

    महा विकास आघाड़ी ने खोया सदन में बहुमत

    एकनाथ शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा है कि महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन ने सदन में बहुमत खो दिया है, क्योंकि शिवसेना विधायक दल के 38 सदस्यों ने अपना समर्थन वापस ले लिया है और इस तरह सदन में बहुमत से नीचे आ गया है।

  • 12:15 PM, 27 June 2022

    बागी विधायकों पर बरसे संजय राउत

    शिवसेना के सांसद संजय राउत ने एक बार फिर बागी विधायकों पर निशाना साधा है। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट किया है। संजय राउत ने लिखा कि बाप बदलने की बातें कौन कर रहा है देखिए जरा.. श्रीमान केसरकर, थोड़ा संयम रखिये। पहाड़, झाडी, प्रकृति में विवेक न खोएं, आप इन्हें जानते हो न?

  • 11:48 AM, 27 June 2022

    शिवसेना के बागी विधायक सुभाष ने पूछे सवाल

    एकनाथ शिंदे द्वारा जारी एक वीडियो में शिवसेना के बागी विधायक सुभाष ने उद्धव से सवाल पूछे हैं। उन्होंने कहा बालासाहेब ठाकरे को गिरफ्तार करने वाले छगन भुजबल के साथ कैबिनेट में बैठे हुए हैं, क्या आपको कोई दर्द नहीं होता है।

  • 11:23 AM, 27 June 2022

    दोपहर 12:30 बजे शुरू होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच के सामने मामला सूचीबद्ध हैं। दोपहर 12:30 बजे के बाद सुनवाई शुरू होने की संभावना है।

  • 11:18 AM, 27 June 2022

    शिवसेना के बागी नेता के घर बढ़ाई गई सुरक्षा

    महाराष्ट्र के ठाणे में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

  • 11:15 AM, 27 June 2022

    बॉम्बे हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर

    एकनाथ शिंदे और शिवसेना के अन्य बागी विधायकों के खिलाफ अपने आधिकारिक कर्तव्यों की उपेक्षा करने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है और उन्हें कार्यालय फिर से शुरू करने का निर्देश देने की मांग की है।

  • 10:49 AM, 27 June 2022

    सुप्रीम कोर्ट में थोड़ी देर बाद होगी सुनवाई

    शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की याचिका पर थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। बता दें कि एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर की ओर से भेजे गए अयोग्यता नोटिस के फैसले पर चुनौती दी है।

  • 10:26 AM, 27 June 2022

    सुनील राउत बोले- मैं शिवसेना में था और यहीं रहूंगा

    शिवसेना नेता सुनील राउत ने कहा है कि नारायण राणे और राज ठाकरे वह सब कह सकते हैं जो वे कहना चाहते हैं। उद्धव ठाकरे निश्चित रूप से जीतेंगे। मैं शिवसेना में था और इस पार्टी में रहूंगा।

  • 10:18 AM, 27 June 2022

    गुवाहाटी जाने पर शिवसेना नेता सुनील राउत ने दी सफाई

    शिवसेना नेता सुनील राउत ने बड़ा बयान दियाा। उन्होंने कहा कि मैं गुवाहाटी क्यों जाऊंगा? मैं प्राकृतिक सुंदरता देखने गोवा जाता हूं। क्या मैं उन गद्दारों के चेहरे देखने गुवाहाटी जाऊंगा? मैं एक शिव सैनिक हूं, और आखिरी सांस तक पार्टी के लिए काम करूंगा।

  • 10:12 AM, 27 June 2022

    संजय राउत बोले- बागी विधायकों का मर गया है जमीर

    शिवसेना नेता संजय राउत ने बागी विधायकों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो लोग 40-40 साल तक पार्टी में रहते हैं और फिर भाग जाते हैं, उनका जमीर मर गया है, तो उसके बाद क्या बचता है? ज़िंदा लाश। यह राममनोहर लोहिया साहब के शब्द हैं। मैंने किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का काम नहीं किया, मैंने सत्य कहा है।

  • 10:01 AM, 27 June 2022

    एकनाथ शिंदे ने बुलाई विधायकों की बैठक

    महाराष्ट्र के बागी शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने आज 2 बजे रैडिसन ब्लू होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है।

  • 09:27 AM, 27 June 2022

    शिंदे का दावा- अब वह शिवसेना विधायक दल के नेता

    शिंदे ने दावा किया है कि बीते 21 जून को शिवसेना के ज्यादातर विधायकों ने प्रस्ताव पारित कर उन्हें विधायक दल का नेता चुना था और भरत गोगावले को शिवसेना विधायक दल का चीफ व्हि्प नियुक्त किया था। संविधान की दसवीं अनुसूची के मुताबिक व्हिप सदन में वोट के लिए जारी किया जा सकता है। सदन के बाहर बुलाई गई बैठक के लिए व्हिप जारी नहीं किया जा सकता।

  • 09:02 AM, 27 June 2022

    शिंदे को 20 मई को ही सीएम पद की पेशकश की गई थी: आदित्य

    आदित्य ठाकरे ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने 20 मई को ही एकनाथ शिंदे को सीएम पद की पेशकश की थी, लेकिन तब उन्होंने कोई सीधा जवाब नहीं दिया था। ठीक एक महीने बाद शिंदे ने विद्रोह कर दिया।

  • 08:36 AM, 27 June 2022

    आदित्य ठाकरे की खुली धमकी

    युवा शिवसैनिकों की सभा में आदित्य ठाकरे ने कहा कि निकट भविष्य में दो फ्लोर टेस्ट होंगे। एक विधानसभा के अंदर होगा और एक बाहर। फ्लोर टेस्ट के दिन विद्रोहियों को पहले हवाईअड्डे से विधान भवन पहुंचना होगा, जिसका रास्ता बांद्रा, वर्ली, परेल, भायखला होते हुए ही जाता है। ये सभी क्षेत्र शिवसेना के प्रभाव वाले हैं। वर्ली से तो खुद आदित्य ठाकरे चुनकर आए हैं और इस क्षेत्र में अच्छी पकड़ रखनेवाले सचिन अहीर को शिवसेना ने विधान परिषद भेजा है।

  • 08:31 AM, 27 June 2022

    एकनाथ शिदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बात

    शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिदे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से दो बार फोन पर बात की। शिंदे ने ठाकरे से महाराष्ट्र की हालिया राजनीतिक स्थिति के बारे में बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। मनसे के एक नेता ने एएनआइ से इस बात की पुष्टि की है।

  • 08:17 AM, 27 June 2022

    अयोग्यता नोटिस असंवैधानिक- एकनाथ शिंदे

    40 से अधिक समर्थक विधायकों के साथ कुछ दिनों से गुवाहाटी में डेरा डाले शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट से अयोग्यता नोटिस रद करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि उन लोगों को अयोग्य ठहराने की शिकायत पर संज्ञान लेकर डिप्टी स्पीकर द्वारा उन्हें 25 जून को भेजा गया अयोग्यता नोटिस असंवैधानिक है इसलिए कोर्ट उसे रद करें। डिप्टी स्पीकर द्वारा शिवसेना के अल्पगुट की याचिका पर उन्हें अयोग्यता नोटिस भेजा जाना सुप्रीम कोर्ट के नबम राबिया फैसले में दी गई व्यवस्था का उल्लंघन है।

  • 08:15 AM, 27 June 2022

    संजय और उद्धव के अहंकार के कारण शिवसेना में पड़ी फूट- कैलाश विजयवर्गीय

    महाराष्ट्र सरकार संकट पर भाजपा नेता ने कैलाश विजयवर्गीय ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि ये शिवसेना की आपसी लड़ाई है, ये सब उद्धव जी और संजय राउत के अहंकार का कारण है और लोकतंत्र में अहंकार-तानाशाही नहीं चलती है।

  • 08:09 AM, 27 June 2022

    सुप्रीम कोर्ट में होगी याचिका पर सुनवाई

    महाराष्‍ट्र में जारी सियासी संकट अब नया मोड़ ले चुका है। बागी शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे ने डिप्टी स्पीकर द्वारा महाराष्ट्र के बागी विधायकों के खिलाफ जारी अयोग्यता नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

    MVA Crisis: सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना की लड़ाई; शिंदे ने अयोग्यता नोटिस को दी चुनौती, सुनवाई आज, सड़क पर भी संग्राम

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept