Move to Jagran APP

Madhya Pradesh : शिवराज ने कोरोना वॉरियर्स की तारीफ की, संपर्क में आए कई दिग्‍गज हुए क्‍वारंटीन

मध्‍य प्रदेश में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद हाल के दिनों में उनके संपर्क में आए दिग्‍गज नेताओं ने खुद को क्‍वारंटीन कर लिया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 04:27 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 04:52 PM (IST)
Madhya Pradesh : शिवराज ने कोरोना वॉरियर्स की तारीफ की, संपर्क में आए कई दिग्‍गज हुए क्‍वारंटीन
Madhya Pradesh : शिवराज ने कोरोना वॉरियर्स की तारीफ की, संपर्क में आए कई दिग्‍गज हुए क्‍वारंटीन

भोपाल, एजेंसियां। मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद हाल के दिनों में उनके संपर्क में आए दिग्‍गज नेताओं ने खुद को क्‍वारंटीन कर लिया है। यही नहीं नेताओं ने अपना और अपने परिवार की भी कोरोना जांच कराई है। एक भाजपा नेता ने बताया कि मुख्‍यमंत्री को भोपाल के एक निजी कोरोना डेडीकेटेड अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संक्रमितों का इलाज कर रहे फ्रंट लाइनर कोरोना वॉरियर्स की तारीफ की है। उन्‍होंने कहा, 'मैं उन सभी कोरोना योद्धाओं का आभार व्यक्त करता हूं जो अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की जिंदग‍ियां बचा रहे हैं।'

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। जैसे ही आप में लक्षण नजर आएं, जांच कराएं। इसे छिपाएं नहीं ताकि जल्‍द इलाज शुरू हो सके। कोरोना के खिलाफ प्रमुख हथियार मास्क का इस्‍तेमाल और छह फीट की दूरी है। बताया जाता है कि मुख्‍यमंत्री ने बीते बुधवार को मंत्रिमंडल की एक बैठक की थी। यही नहीं उन्‍होंने भोपाल में 23 मंत्रियों के साथ बारी बारी से अलग बैठकें की थी। शनिवार को जैसे ही मुख्‍यमंत्री ने खुद को कोरोना संक्रमित होने के बारे में बताया राज्‍य के कृषि मंत्री कमल पटेल (Kamal Patel) ने हरदा के बारंगा गांव में अपने आवास पर खुद को क्‍वारंटीन कर लिया। पटेल ने खुद की कोरोना जांच भी कराई है जिसका रिजल्‍ट निगेट‍िव आया है।

भाजपा विधायक अजय विश्‍नोई (Ajay Vishnoi) ने अपना और अपने परिवार के सदस्‍यों की कोरोना जांच भी कराई है जिसका रिजल्‍ट आना बाकी है। उन्‍होंने कहा कि बीते 21 जुलाई को उनकी मुख्‍यमंत्री से मुलाकात हुई थी। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान संक्रमित होने वाले देश के पहले मुख्यमंत्री हैं। वह 25 मार्च के बाद से लगातार बैठकें कर कोरोना से मुस्तैदी से निपटने के इंतजामों में जुटे थे। वह पिछले दिनों राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, मप्र भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा व प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ पिछले दिनों लखनऊ प्रवास पर गए थे।

वहां से लौटने के बाद भदौरिया पॉजिटिव पाए गए, जबकि शर्मा व भगत की रिपोर्ट शुक्रवार को नेगेटिव आई थी। भदौरिया से ही सीएम के संक्रमित होने का अनुमान लगाया जा रहा है। चौहान के पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार शाम मंत्रालय से लौटने के बाद मुख्यमंत्री को कुछ असहज देखा गया था। हल्की खांसी आने पर उन्होंने डॉक्टर से परामर्श किया और कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया। शनिवार सुबह 11 बजे रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई। मध्‍य प्रदेश के कई मंत्रियों, विधायकों, नेताओं सहित अधिकारियों ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। मुख्यमंत्री से प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी ने शुक्रवार को देर शाम तक फाइलें मंजूर कराई थीं। लिहाजा, वह होम क्वारंटाइन हो गए हैं। मुख्यमंत्री के सचिव एम सेल्वेंद्रन, उप-सचिव मनीष पांडे भी होम क्वारंटाइन हो गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.