Move to Jagran APP

GHMC Elections 2020: यहां 'फैमिली एंड फ्रेंड' की है सरकार, भाजपा का ओवैसी पर निशाना

1 दिसंबर को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव है जिसका रिजल्‍ट 4 दिसंबर को आना है। इस चुनाव में जीत को लेकर भाजपा ने पूरा दम-खम लगा रखा है। इस क्रम में पार्टी प्रवक्‍ता ने निशाना साधते हुए कहा कि फैमिली एंड फ्रेंड के भरोसे है यहां की जिम्‍मेदारी...

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 12:16 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 12:16 PM (IST)
GHMC Elections 2020: यहां 'फैमिली एंड फ्रेंड' की है सरकार, भाजपा का ओवैसी पर निशाना
हैदराबाद में चुनावी कैंपेन कर रहे संबित पात्रा

हैदराबाद, एएनआइ। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर हमला करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने शनिवार को कहा, 'जिस प्रकार से भाग्यनगर का भाग्य मात्र एक परिवार और उस परिवार के दोस्त के हाथ में छोड़ा गया है व विकास को पिछले दरवाज़े से एग्ज़िट करवाया गया है। ये हैदराबाद और भाग्यनगर के लिए दुर्भाग्य का विषय है। यहां की 'फैमिली एंड फ्रेंड' की सरकार के बारे में अब सब जानते हैं।'   ग्रेटर हैदराबाद म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन चुनाव के लिए कैंपेनिंग को लेकर संबित पात्रा गुरुवार को हैदराबाद पहुंचे। हैदराबाद को AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है और भाजपा ओवैसी के गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश में जुटी हुई है। 

prime article banner

1 दिसंबर को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में निकाय चुनाव है। इसके लिए भाजपा के दिग्गज नेता यहां चुनाव कैंपेन के लिए आ रहे हैं। इस क्रम में  गृहमंत्री अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम भी शामिल है।  दरअसल, इस चुनाव को भाजपा दक्षिण में अपने प्रवेश का 'गेट वे' मान कर चल रही है।   

हैदराबाद में सत्‍तारूढ़ तेलंगाना राष्‍ट्र समिति (TRS) पार्टी ओर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुस्‍लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर हमला करते किया और कहा कि दोनों के बीच समझौता है और इसके तहत TRS को मिलने वाले वोट ओवैसी के लिए ही होते हैं। उन्‍होंने TRS के कार्यकारी अध्‍यक्ष काल्‍वाकुंतला तारक रामा राव (Kalvakuntla Taraka Rama Rao) और उनके बेटे के चंद्रशेखर राव पर भी निशाना साधा क्‍योंकि भाजपा द्वारा  हैदराबाद को भाग्‍यनगर बताने को लेकर उन्‍होंने आपत्‍ति जताई थी। उन्‍होंने कहा,' मुझे पता चला है कि दो दिन पहले युवराज केटीआर भाग्‍यनगर कहे जाने को लेकर अपसेट थे। केटीआर ने कहा था कि नाम नहीं बदला जाना चाहिए यह सही नहीं है।' 

अंतिम  GHMC चुनाव में TRS ने 150 में से 99 वार्ड में जीत हासिल की थी। बता दें कि नगर निगम के 150 वार्ड हैं जहां चुनाव का आयोजन किया जाना है।  हैदराबाद को AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है और बीजेपी ओवैसी के गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश में जुट गई है।  

यह भी पढ़ें- ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव: एआइएमआइएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के घर में भाजपा ने झोंकी ताकत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.