Move to Jagran APP

Rajasthan Politics: गहलोत सरकार के विश्वास मत हासिल करने पर जानिए क्या बोले सचिन पायलट

Rajasthan Politics पिछले एक महीने से राजस्थान की सियासत में चल रही उठा पटक शांत हो गई। गहलोत सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया। वहीं पायलट का अहम बयान सामने आया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 05:22 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 06:52 PM (IST)
Rajasthan Politics: गहलोत सरकार के विश्वास मत हासिल करने पर जानिए क्या बोले सचिन पायलट
Rajasthan Politics: गहलोत सरकार के विश्वास मत हासिल करने पर जानिए क्या बोले सचिन पायलट

जयपुर, एएनआइ। पिछले एक महीने से राजस्थान की सियासत में जारी उठा पटक गहलोत सरकार के विश्वासमत हासिल करने के साथ ही शुक्रवार को थम गई। विधानसभा में ध्वनि मत से विश्वास प्रस्ताव पारित किया गया। जिसे सर्वसम्मित से गहलोत सरकार ने हासिल कर लिया। इसके साथ ही 21 अगस्त तक सदन को स्थगित कर दिया गया है। सदन का सत्र खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट का अहम बयान सामने आया है। विधानसभा सत्र के बाद सचिन पायलट ने कहा कि आज सदन के अंदर विश्वास मत को बहुमत से पारित किया गया जो अटकलें लगाई जा रही थीं उन्हें विराम मिला है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहले मैं सरकार का हिस्सा था आज नहीं हूं लेकिन यहां पर कौन कहां बैठता है ये महत्वपूर्ण नहीं है लोगों के दिल और दिमाग में क्या है ये ज्यादा महत्वपूर्ण है। जीवन की आखिरी सांस तक मैं इस प्रदेश के लिए समर्पित हूं।

prime article banner

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन सभी संदेहों पर पूर्ण विराम लगा दिया गया जो आगे बढ़ रहे थे। उन सभी मुद्दों के लिए एक रोडमैप तैयार किया गया है जो उठाए जा रहे थे। मुझे पूरा विश्वास है कि सरकार द्वारा रोडमैप की समय पर घोषणा की जाएगी।

विधानसभा में सबसे पीछे की सीट में बैठे सचिन पायलट

तो वहीं, इसके पहले विधानसभा में बोलते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सीएम सचिन पायलट ने कहा था कि आज मैं सदन में आया तो देखा कि मेरी सीट पीछे रखी गई है। मैं आखिरी कतार में बैठा हूं। मैं राजस्थान से आता है, जो कि पाकिस्तान बॉर्डर पर है। बॉर्डर पर सबसे मजबूत सिपाही तैनात रहता है। मैं जब तक यहां बैठा हूं, सरकार सुरक्षित है।

गौरतलब है कि राजस्थान में पिछले करीब एक महीने से सियासी घमासान जारी था। कांग्रेस से सचिन पायलट के बागी तेवर अपनाने के बाद राज्य में अशोक गहलोत की सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे थे। वहीं, अब पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ कांग्रेस की सुलह हो चुकी है।

यह भी देखें: राजस्थान में टला सियासी संकट, गहलोत सरकार ने जीता विश्वास मत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.