Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: 'राहुल गांधी गंभीर राजनेता नहीं', कांग्रेस नेता पर बरसे केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन

केरल में 2024 (Lok Sabha Election) के चुनाव के लिए मतदान का दिन नजदीक आ गया है। इस बीच मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ हमला बोला। विजयन ने कन्नूर में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि कई बार जब देश में गंभीर राजनीतिक घटनाक्रम हुआ तो राहुल गांधी यहां नहीं थे। देश के लोगों का अनुभव है कि वह कोई गंभीर राजनेता नहीं हैं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Tue, 23 Apr 2024 04:02 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 04:02 PM (IST)
कांग्रेस नेता पर बरसे केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Image: ani)

एएनआई, कन्नूर। केरल में 2024 के चुनाव के लिए मतदान का दिन नजदीक आ गया है। इस बीच मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ हमला बोला। उन्होंने राहुल गांधी को एक गैर-गंभीर और अपरिपक्व राजनेता बताया है।

loksabha election banner

विजयन ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा 'कई बार जब देश में गंभीर राजनीतिक घटनाक्रम हुआ तो राहुल गांधी यहां नहीं थे। देश के लोगों का अनुभव है कि वह कोई गंभीर राजनेता नहीं हैं। हमने इस पर टिप्पणी करने से परहेज किया क्योंकि वह दूसरी पार्टी से हैं और यह उनका आंतरिक मामला है, लेकिन आम चुनाव के समय यहां आना और केंद्रीय जांच एजेंसियों के समर्थन में टिप्पणी करना बेहद अपरिपक्वता है।'

केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा क्यों बचाया जा रहा?

इससे पहले केरल में अपने अभियान भाषण के दौरान, राहुल गांधी ने पूछा था कि सीएम विजयन को उनकी सरकार के खिलाफ विभिन्न घोटालों के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा क्यों बचाया जा रहा है, जबकि अन्य विपक्षी नेताओं को उनके द्वारा परेशान किया जा रहा है।

इस बीच, सीएम विजयन ने यह भी कहा कि राजस्थान के बांसवाड़ा में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुस्लिम समुदाय के बारे में की गई टिप्पणी अपमानजनक है और इसका उद्देश्य सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करना है।

पीएम मोदी के बयान पर जताई आपत्ति

उन्होंने कन्नूर में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा 'घुसपैठियों और 'जमाखोरों' का अपमानजनक संदर्भ असत्य है। तथ्य यह है कि प्रधानमंत्री खुद चुनाव के दौरान सांप्रदायिकता कहकर राजनीतिक लाभ लेने के लिए आगे आए हैं, यह लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों के सामने आने वाली चुनौतियों का एक उदाहरण है।'

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'सीएए का विरोध कर रही हैं और शरणार्थियों को...' मालदा दक्षिण में ममता सरकार पर बरसे अमित शाह

यह भी पढ़ें: 'उनके सपनों का अपमान कर रहे हैं चिदंबरम जिन्होंने...', CAA को लेकर कांग्रेस के बयान पर अमित शाह का पलटवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.