Move to Jagran APP

केरल में चुनाव को लेकर हलचल तेज, 3 सीपीआइ (एम) के कार्यकर्ताओं पर हुआ हमला

ये हमला तब हुआ है जब केरल के मध्य क्षेत्र चेंगुर में आने वाले समय में एक बड़ा चुनावी रण होने वाला है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 09:15 AM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 09:40 AM (IST)
केरल में चुनाव को लेकर हलचल तेज, 3 सीपीआइ (एम) के कार्यकर्ताओं पर हुआ हमला
केरल में चुनाव को लेकर हलचल तेज, 3 सीपीआइ (एम) के कार्यकर्ताओं पर हुआ हमला

अलप्पुझा (एएनआई)। केरल में चुनाव के पहले ही राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। राज्य के तीन सीपीआइ (एम) कार्यकर्ता पर हमला किये जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, रविवार को केरल के चेंगनूर में एक अज्ञात शख्स के द्वारा इन कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया जिसके बाद वे गंभीर रुप से घायल हो गए।

loksabha election banner

आपको बता दें कि ये हमला तब हुआ है जब केरल के मध्य क्षेत्र चेंगुर में आने वाले समय में एक बड़ा चुनावी रण होने वाला है। इसके लिए तीन बड़े गठबंधन सीपीआइ (एम) नेतृत्व वाली एलडीएफ, कांग्रेस नेतृत्व वाली यूडीएफ और भाजपा गठबंधन वाली एनडीए पूरी जोर-शोर से तैयारियों में जुटे हैं। चूंकि चुनाव आयोग ने इस राज्य में होने वाले चुनाव की भी घोषणा कर दी है। गौरतलब है कि सीपीआइ (एम) के विधायक केके रामचंद्रन नायर के 14 जनवरी को निधन हो जोने के बाद चेंगूर इलाके में उपचुनाव कराना जरुरी हो गया है।

केरल को लेकर भाजपा-कांग्रेस के बीच महासंग्राम

पूर्वोत्तर राज्यों में फतह हासिल करने के बाद भाजपा का अगला लक्ष्य केरल है। त्रिपुरा में भाजपा की अविश्वसनीय जीत का असर आगामी चुनाव चेंगन्नूर विधानसभा सीट पर पड़ सकता है। भाजपा के इस प्रदर्शन के बाद अब महज केरल में लेफ्ट पार्टी की सरकार बची है। यहां भी लेफ्ट को सत्ता से बाहर करने में कांग्रेस लगातार कोशिश में रहती है।

चेंगन्नूर सीट पर हो रहे चुनाव सीपीएम और कांग्रेस के साथ भाजपा के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि यह 2019 के चुनावों के लिए चल रहा है, इसलिए इसके प्रभाव केरल की राजनीति में दूरगामी परिणाम होंगे। एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा अगर अमित शाह या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में रैली को संबोधित करते हैं तो कोई आश्चर्यचकित नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.