Move to Jagran APP

Kartarpur Corridor : श्री श्री रविशंकर ने ठुकराया पाकिस्तान का न्योता, उद्घाटन समारोह में नहीं होंगे शामिल

Kartarpur Corridor श्री श्री रविशंकर ने पाकिस्तान के न्योते को ठुकरा दिया है। वह करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में नहीं जाएंगे।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 07:42 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 11:47 AM (IST)
Kartarpur Corridor : श्री श्री रविशंकर ने ठुकराया पाकिस्तान का न्योता, उद्घाटन समारोह में नहीं होंगे शामिल
Kartarpur Corridor : श्री श्री रविशंकर ने ठुकराया पाकिस्तान का न्योता, उद्घाटन समारोह में नहीं होंगे शामिल

नई दिल्ली, एएनआइ। Kartarpur Corridor, श्री श्री रविशंकर करतारपुर कॉरिडोर के उद्धाटन समारोह में नहीं शामिल होंगे। उन्होंने पाकिस्तान के न्योते के ठुकरा दिया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसकी जानकारी दी है। पाकिस्तान के न्योते को ठुकराते हुए उन्होंने कहा कि उनकी कुछ पूर्व निर्धारित प्रतिबद्धताएं हैं, जिनके कारण वह करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। बता दें, पाकिस्तान की ओर से श्री श्री रविशंकर को समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया था।

loksabha election banner

बता दें, पाकिस्तान ने श्री श्री रविशंकर को करतारपुर साहिब कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया था। पाकिस्तान सरकार की ओर से करतारपुर साहिब के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए उन्हें न्योता भेजा गया। करतारपुर कॉरिडोर कल (9 नवंबर) को खुलने वाला है।

सिद्धू पाकिस्तान जाने को बेताब

इससे पहले आपको बता दें, श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर विवादों में रहने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाने के लिए इस कदर बेताब हैं कि उन्होंने इसको लेकर विदेश मंत्रालय को कल तीसरा पत्र लिख दिया है। विदेश मंत्रालय की ओर से उन्हें पाकिस्तान जाने के लिए मंजूरी न दिए जाने के कारण सिद्धू ने यह कदम उठाया है। हालांकि, देर रात एएनआइ के सूत्रों की ओर से कहा गया है कि सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के रास्ते पाकिस्तान जाने लिए राजनीतिक मंजूरी दे दी गई है।

सनी देओल ने कहा- मैं जाऊंगा करतारपुर

इस बीच फिल्म अभिनेता और गुरदासपुर से भाजपा सांसद सनी देओल भी खुद कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान जाकर श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने वाले हैं। सांसद सनी देओल ने कहा है कि करतारपुर कॉरिडोर खुलना ऐतिहासिक है। 

सनी देओल ने कहा है कि वह करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि समारोह के लिए मंच एक बने या फिर दो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। श्रद्धा की भावना होनी चाहिए। आइएसआइ की साजिश क्या है इस बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ नहीं पता, इस बारे में सुरक्षा एजेंसियां ज्यादा बेहतर जानती होंगी। 

बता दें, 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: करतारपुर कॉरिडोर पर भ्रम पैदा कर रहा पाकिस्तान, भारत को एकतरफा फैसला मंजूर नहीं

यह भी पढ़ें: इमरान के फरमान को पाक सेना ने किया खारिज, कहा- भारतीय तीर्थयात्रियों के लिए पासपोर्ट जरूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.