Move to Jagran APP

Karanatka News: कर्नाटक कांग्रेस में अंदरूनी कलह के अटकलों पर डीके शिवकुमार ने लगाया विराम, कहा- सभी नेता साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा कि हमारा मकसद आगामी विधानसभा चुनाव में कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनाना है। डीके शिवकुमार ने जानकारी दी कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अकेले ही भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेगी।

By Piyush KumarEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 04:18 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 04:18 PM (IST)
Karanatka News: कर्नाटक कांग्रेस में अंदरूनी कलह के अटकलों पर डीके शिवकुमार ने लगाया विराम, कहा- सभी नेता साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव
कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, एजेंसी। कर्नाटक में कुछ महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्य में सत्तारूढ़ दल भाजपा और विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी कलह की बातें सामने आ रही है। पार्टी के दो प्रमुख नेता, विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार ( D K Shivakumar) के रिश्तों में खटास बढ़ने की बात सामने आई थी।

loksabha election banner

हालांकि, समाचार एजेंसी पीटीआइ से बातचीत करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा, 'कर्नाटक कांग्रेस एक 'संयुक्त सदन' यानी पार्टी 'सामूहिक नेतृत्व' के तहत विधानसभा चुनाव लड़ेगी'। उन्होंने पार्टी के अंदरूनी लड़ाई के अटकलों को निराधार बताते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद कर्नाटक का मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसकी चिंता पार्टी के सामने नहीं है।

आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी 135 सीटें जीतेगी: डीके शिवकुमार

उन्होंने आगे कहा, 'हमारा मकसद आगामी विधानसभा चुनाव में कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनाना है। डीके शिवकुमार ने जानकारी दी कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अकेले ही भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेगी। वहीं, उन्होंने यह भी भरोसा दिलाया है कि 224 विधानसभा सीटों में कांग्रेस पार्टी 135 सीटें जीतेगी।

बता दें कि फिलहाल कर्नाटक की राजनीति में वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का विनायक दामोदर सावरकर के पोस्टर को लेकर दिए गए बयान की खूब चर्चा हो रही है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता ने मंगलवार को 15 अगस्त को जिला मुख्यालय शिवमोग्गा में सांप्रदायिक तनाव पैदा होने के बाद भाजपा पर आरोप लगाते हुए हिंदू और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम बहुल इलाके में सावरकर की तस्वीर लगाने पर सवाल उठाया था। इस सवाल के बाद भाजपा कांग्रेस पार्टी पर तीखे बयानों से हमला कर रही है।

बसवराज बोम्मई ही होंगे आगामी चुनाव में भाजपा का चेहरा: अरुण सिंह

सिद्धारमैया के सवाल पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा, 'सिद्धारमैया का मुस्लिम क्षेत्रों मे सावरकर का बैनर क्यों लगाने वाला बयान, जिहादी मानसिकता को दर्शाता है।' वहीं, कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने यह सवाल उठाया कि क्या वह मुस्लिम बहुल इलाका पाकिस्तान क्षेत्र में मौजूद है?

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने की तमाम चर्चाओं को कर्नाटक के भाजपा महासचिव और राज्य प्रभारी अरुण सिंह ने विराम लगा दिया। अरुण सिंह ने कहा कि कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के चेहरे पर ही बीजेपी लड़ने वाली है। बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों में आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद बसवराज बोम्मई के कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े हो रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.