Move to Jagran APP

COVID-19: जनता कर्फ्यू का करें समर्थन, कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री की अपील

22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाए गए जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुए कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य की जनता से भी समर्थन की अपील की है।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 04:11 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 04:11 PM (IST)
COVID-19: जनता कर्फ्यू का करें समर्थन, कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री की अपील
COVID-19: जनता कर्फ्यू का करें समर्थन, कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री की अपील

बेंगलुरु, प्रेट्र। जनता कर्फ्यू (Janata Curfew) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपील के लिए कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री ने समर्थन मांगा है। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को सुबह 7 बजे से रात के 9 बजे तक जनता कर्फ्यू की अपील की है। इसके लिए कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा (B S Yediyurappa) ने लोगों से कहा है कि वे कर्फ्यू खत्‍म होने के तुरंत बाद वे सड़क पर न आएं। उन्‍होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री की ओर से अब मैं लोगों से अपील करता हूं कि सड़कों पर न आएं। घरों में रहें और सभी सार्वजनिक जगहों पर जाने से परहेज करें।’ एक रिलीज में उन्‍होंने कहा, ‘कर्फ्यू खत्‍म होने के तुरंत बाद आपका बाहर आना 14 घंटे के उस एहतियात को कम कर सकता है जो वायरस को रोकने के लिए किया गया। प्रशासन व समाज का साथ देते हुए प्‍लीज घर के भीतर परिजनों के साथ रहें।’

loksabha election banner

वायरस के खात्‍मे के लिए प्रधानमंत्री ने गुरुवार को अपने संबोधन में कहा कि रविवार को जनता कर्फ्यू लागू की जाए। 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू के तहत लोगों को घर से नहीं निकलने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीमारी जैसी जरूरी समय पर ही निकल सकते हैं। साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि यह लिटमस टेस्‍ट हो गा जिससे पता चलेगा कि भारत कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने के लिए कितना तैयार है। मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने कहा कि यह लोगों के सहयोग से ही संभव हो सका है। बता दें कि कर्नाटक में आज कोरोना वायरस के तीन नए मामले आए हैं। इसके साथ ही राज्‍य में अब तक संक्रमण के कुल 18 मामले हो गए। देश में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला 190 से अधिक पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: COVID-19: 28 मार्च तक पाकिस्‍तान में अंतरराष्‍ट्रीय विमान सेवा पर लगी रोक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.