Move to Jagran APP

Video : कमलनाथ बोले- भारत महान नहीं बदनाम है, भाजपा ने किया करारा पलटवार, सोनिया से पूछे ये सवाल

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक विवादित बयान से देश में सियासत गरमा गई है। कमलनाथ ने कहा कि भारत महान नहीं भारत बदनाम है। सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते हैं। इस बयान पर सियासी बवाल मच गया है...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 05:45 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 05:55 PM (IST)
Video : कमलनाथ बोले- भारत महान नहीं बदनाम है, भाजपा ने किया करारा पलटवार, सोनिया से पूछे ये सवाल
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक विवादित बयान से देश में सियासत गरमा गई है।

भोपाल, एजेंसियां। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक विवादित बयान से देश में सियासत गरमा गई है। कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा कि भारत महान नहीं, भारत बदनाम है। सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते हैं। कमलनाथ यहीं नहीं रुके उन्‍होंने कहा कि मुझे न्‍यूयॉर्क से लोगों ने फोन कर के बताया कि अपना देश इस कदर बदनाम हो चुका है कि जो भारतीय टैक्‍सी चलाते हैं उनकी टैक्‍सी में बैठने को कोई तैयार नहीं हो रहा है। कमलनाथ ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी पहले कहते थे कि हमने कोविड की लड़ाई जीत ली है आज कहते हैं कि ग्‍लोबल टैंडर निकालो...

loksabha election banner

कमलनाथ का यह बयान सामने आने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर करारा पलटवार किया है। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सोनिया गांधी को जवाब देना चाहिए। क्या आप कमलनाथ के बयान से सहमत हो? सत्ता जाने के बाद लगता है कमलनाथ ने मानसिक संतुलन खो दिया है। कमलनाथ ने इसी धरती पर जन्म लिया और कह रहे हैं कि भारत बदनाम है।पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी क्या वे ऐसी कांग्रेस चाहते थे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि सोनिया गांधी को मौन तोड़ना पड़ेगा। आप साफ करें कि कमलनाथ गलत है। अगर गलत है तो उन्हें पार्टी से बाहर करो या फिर आप कह दीजिए कि आप कमलनाथ के बयान से सहमत है।

वहीं मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जो लोग एक परिवार की चाटुकारिता करते हुए राजनीति करना चाहते हैं, वे इस तरह के बयान देंगे। कमलनाथ जी भारत महान है। आपने और आपकी पार्टी ने भारत की स्थिति को कमजोर करने की कोशिश ज़रूर की। आप पाकिस्तान और चीन का एजेंडा लेकर राजनीति करना चाहते हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राहुल गांधी हो या कमलनाथ हो वे भारत में पैदा हुए हैं और इसी देश को बदनाम कर रहे हैं। उन्‍होंने सवाल किया कि जिस भारत देश को वे बदनाम कर रहे हैं क्या वे इसे छोड़कर रहने के लिए दूसरे देश में जाएंगे?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.