Move to Jagran APP

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने अभिनंदन के लिए सर्वोच्च सैन्य सम्मान परमवीर चक्र की मांग की

तमिलनाडु के सीएम पलानीसामी ने पीएम मोदी से विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को मिलिट्री का सर्वोच्च सम्मान परमवीर चक्र देने की सिफारिश की है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 08:04 PM (IST)
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने अभिनंदन के लिए सर्वोच्च सैन्य सम्मान परमवीर चक्र की मांग की
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने अभिनंदन के लिए सर्वोच्च सैन्य सम्मान परमवीर चक्र की मांग की

चेन्नई, पीटीआइ। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के लिए मिलिट्री के सर्वोच्च सम्मान परम वीर चक्र देने सिफारिश की है। अभिनंदन को पाकिस्तान ऑर्मी ने डॉगफाइट के बाद हिरासत में ले लिया था बाद में भारत के कूटिनीतिक दबाव और जेनेवा संधि के तहत पाकिस्तान ने अभिनंदन को वतन भेज दिया।

loksabha election banner

सीएम पलानीसामी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि तमिलनाडु के मूल निवासी भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्तमान ने पाकिस्तानी सेना के सामने प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करते हुए अद्भुत रण कौशल और अति आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत हम यह कह सकते हैं कि उन्हें उनकी इस शूर वीरता के लिए यह सर्वोच्च सैन्य सम्मान दिया जाए। उन्होंने कहा कि अभिनंदन को प्रधान मंत्री की कूटनीतिक पहल और गहन अंतर्राष्ट्रीय दबाव के कारण पाकिस्तान ने रिहा किया था।

सीएम ने कहा विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करते हुए अद्भुत संतुलन और आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया है, जिसकी बदौलत उन्होंने देशभर के दिलों को जीता है। ऐसे में भारत सरकार को उनकी वीरता के लिए सर्वोच्च सैन्य सम्मान परमवीर चक्र से सम्मानित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं भारत सरकार सरकार से अनुरोध करता हूं कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान परमवीर चक्र से सम्मानित करे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.