Move to Jagran APP

गुना कांड पर जिग्नेश मेवाणी ने चेताया, पुलिसकर्मियों पर केस नहीं किया तो देशभर में आंदोलन

जिग्नेश मेवाणी ने चेतावनी दी है कि यदि गुना मामले में 24 घंटे में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया तो देशभर में आंदोलन किया जाएगा।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 06:04 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 06:04 AM (IST)
गुना कांड पर जिग्नेश मेवाणी ने चेताया, पुलिसकर्मियों पर केस नहीं किया तो देशभर में आंदोलन
गुना कांड पर जिग्नेश मेवाणी ने चेताया, पुलिसकर्मियों पर केस नहीं किया तो देशभर में आंदोलन

गुना, जेएनएन। मध्य प्रदेश के गुना जिले के ग्राम जगनपुर चक में शनिवार को अनुसूचित जाति वर्ग के पीडि़त किसान परिवार से मिलने गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवाणी पहुंचे। उन्होंने कहा कि गुजरात के ऊनों में अनुसूचित जाति (अजा) वर्ग पर जब अत्याचार हुआ था, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मारना है, तो मुझे मारो। मेरे अजा वर्ग के भाइयों को मत मारो, लेकिन आज गुना में ऊनों से बड़ी घटना हो गई। उन्‍होंने कहा कि महिलाओं और किसान परिवार की बर्बरता के साथ पुलिस ने पिटाई की, लेकिन आज तक मामला दर्ज नहीं किया गया।

loksabha election banner

पीएम मोदी दें शिवराज को निर्देश

जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मामला दर्ज करने को कहें। मेवाणी ने कहा कि 24 घंटे में अजा वर्ग के परिवार के साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया तो देशभर में आंदोलन किया जाएगा। मालूम हो, पिछले दिनों सरकारी जमीन पर कब्जा हटाने गए पुलिसकर्मियों ने किसान दंपती के साथ मारपीट की थी। दंपती ने कीटनाशक पी लिया था।

मामले ने लिया राजनीतिक रंग

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया। ग्राम जगनपुर चक पहुंचे मेवाणी ने देर शाम तक जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद सर्किट हाउस में राजस्व और पुलिस अधिकारियों के साथ बंद कमरे में बैठक की। रात आठ बजे कलेक्ट्रेट में नवागत कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम के साथ भी इस मामले को लेकर बैठक की और किसान दंपती को न्याय दिलाने की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि आज प्रधानमंत्री को शिवराज को कार्रवाई करने के निर्देश देने होंगे।

उपचुनाव पर भी पड़ेगा असर

मेवाणी ने कहा कि किसान दंपती के साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज किया जाए। साथ ही सभी का निलंबन हो। अगर 24 घंटे के भीतर कार्रवाई नहीं की जाती है तो देशभर में अजा वर्ग का आंदोलन शुरू किया जाएगा। साथ ही प्रदेश की 26 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर भी बड़ा असर पड़ेगा। उन्होंने पुलिसकर्मियों पर अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार निवारण कानून के तहत मामला दर्ज करने की मांग उठाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.