Move to Jagran APP

जैन समाज उतरा मंत्री इमरती के अंडे वाले बयान के विरोध में, सिंधिया बोले- यह मंत्रियों का मामला है

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस विवाद से को स्वयं को दूर करते हुए शुुक्रवार को ग्वालियर में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि यह सरकार का मुद्दा है।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 03:51 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 03:51 PM (IST)
जैन समाज उतरा मंत्री इमरती के अंडे वाले बयान के विरोध में, सिंधिया बोले- यह मंत्रियों का मामला है
जैन समाज उतरा मंत्री इमरती के अंडे वाले बयान के विरोध में, सिंधिया बोले- यह मंत्रियों का मामला है

ग्वालियर, जागरण संवाददाता। मध्यप्रदेश के बच्चों को कुपोषण से मुक्त करने के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को अंडे खिलाने के बयान पर महिला बाल एवं विकास मंत्री इमरती देवी मुश्किलों में फंसती नजर आ रहीं हैं। अंडा बांटने का बयान इमरती कांग्रेस में रहते हुए भी देती रहीं हैं और भाजपा में आने के बाद भी दोहरा रही हैं। गुरुवार को इमरती देवी ने कहा था कि कोई भी इसका विरोध करे मैं प्रदेश के बच्चों को कुपोषण से मुक्त कराने के लिए अंडे देने के पक्ष में हूं। उन्होंने साथ में यह भी जोड़ा था कि जो बच्चे अंडे नहीं खाना चाहते हैं, उन्हें फल दिए जाएंगे। बता दें कि आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को अंडा देने का भाजपा पहले विरोध कर चुकी है।

loksabha election banner

इमरती इस मुुद्दे पर सीएम से चर्चा करने की बात भी कह रहीं हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस विवाद से को स्वयं को दूर करते हुए शुुक्रवार को ग्वालियर में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि यह सरकार का मुद्दा है। इमरती देवी सरकार में मंत्री हैं। शिवराज सिंह चौहान सीएम है। संगठन और सरकार का काम अलग है। इसलिए सत्ता का सवाल मंत्री और सीएम से पूछे। दूसरी तरफ दिगंबर जैन मुनि संघ सेवा समिति भोपाल मनोहर टोंग्या ने आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को अंडा खिलाने के इमरती देवी के बयान पर कड़ा विरोध जताया है। उन्होंने डबरा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से अपील की है कि जो लोग अपने बच्चों को शाकाहरी रखना चाहते हैं वे, इमरती देवी को अपना मत नहीं दें। आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को अंडा वितरित किया जाना एक बार फिर राजनीतिक मुद्दा बन रहा है। हालांकि, शुक्रवार को इमरती एक दिन पहले दिए बयान पर चुप्पी साधे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.