Move to Jagran APP

Coronavirus: पीएम मोदी ने दिए आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश

पीएम मोदी ने अधिकारियों को मास्क दस्ताने वेंटीलेटर व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण सहित सभी आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 10:09 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 10:13 PM (IST)
Coronavirus: पीएम मोदी ने दिए आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश
Coronavirus: पीएम मोदी ने दिए आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश

नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोविड-19 के खतरों से निपटने संबंधी विभिन्न गतिविधियों एवं कार्यो की योजना एवं उसका अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए गठित अधिकार प्राप्त समूहों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता की। प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को मास्क, दस्ताने, वेंटीलेटर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण सहित सभी आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में अस्पतालों की उपलब्धता, अलग-थलग रखने की सुविधा के साथ बीमारी की निगरानी, जांच एवं देखरेख प्रशिक्षण जैसे विषयों एवं तैयारियों की भी समीक्षा की। मोदी ने संबंधित समूहों और अधिकारियों से मास्क, दस्ताने, वेंटीलेटर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण सहित सभी आवश्यक चिकित्सा उपकरणों का उत्पादन, खरीद और उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

11 अधिकार प्राप्त समूहों का किया था गठन

सरकार ने पिछले रविवार को स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और लॉकडाउन के बाद जल्द से जल्द लोगों की मुश्किलें कम करने के उपाय सुझाने के लिए 11 अधिकार प्राप्त समूहों का गठन किया था। केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला की ओर से जारी एक अधिसूचना के मुताबिक इन समूहों को समस्या वाले क्षेत्रों की पहचान करने और उनका प्रभावी समाधान सुझाने, नीति बनाने, योजनाएं बनाने और संबंधित क्षेत्रों के लिए रणनीतिक अभियान तैयार करने और उनके प्रभावी व समयबद्ध अमल के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के अधिकार दिए गए हैं। इन 11 अधिकार प्राप्त समूहों में से नौ की अध्यक्षता सचिव स्तर के अधिकारी, एक की नीति आयोग के सदस्य और एक की अध्यक्षता नीति आयोग के सीईओ कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.