Move to Jagran APP

पीएम मोदी की एक अपील पर एकजुट हुआ देश और गूंज उठा आसमान, मां ने भी बजाई थाली

पीएम मोदी की एक अपील पर पूरा देश उन लोगों के सम्‍मान में साथ खड़ा हुआ जो लोग कोरोना वायरस से लड़ने में सबसे आगे खड़े हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 03:41 PM (IST)
पीएम मोदी की एक अपील पर एकजुट हुआ देश और गूंज उठा आसमान, मां ने भी बजाई थाली
पीएम मोदी की एक अपील पर एकजुट हुआ देश और गूंज उठा आसमान, मां ने भी बजाई थाली

नई दिल्ली (जागरण ब्यूरो)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए 14 घंटे का ‘जनता कर्फ्यू’ एक लंबी लड़ाई की शुरुआत भर है। जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए लोगों का धन्यवाद देते हुए ही प्रधानमंत्री ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना के खिलाफ जंग लंबी चल सकती है। जाहिर है कि ऐसे कुछ और मौके आ सकते हैं, कुछ और सख्त कदम उठाए जा सकते हैं जिसमें जनता का योगदान अहम होगा।

loksabha election banner

रविवार की शाम जनता कर्फ्यू के दौरान ही कर्मवीरों के लिए घंटी और तालियां बजाकर दिए गए धन्यवाद के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा-‘जनता कर्फ्यू भले ही रात 9 बजे खत्म हो जाएगा, लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि हम सेलिब्रेशन शुरू कर दें। यह एक लंबी लड़ाई की शुरुआत है। उन्होंने कहा कि देशवासियों ने यह जता दिया कि हम सक्षम हैं, निर्णय कर लें तो बड़ी से बड़ी चुनौतियों को एक होकर हराया जा सकता है।’ प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही जनता से अपील की राज्य सरकारों की ओर से जो भी निर्देश दिए जा रहे हैं उनका पालन करें। उन्होंने कहा कि देश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत हर उस व्यक्ति को धन्यवाद देता है जो कोरोना के संक्रमण के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।

ध्यान रहे कि गुरुवार को देश के नाम संबोधन में भी प्रधानमंत्री ने कुछ हफ्तों के वक्त की मांग की थी। साथ ही आगाह किया था कि दूसरे देशों में ऐसा देखने में आया है कि कोरोना का एकबारगी विस्फोट होता है। उन्होंने चिकित्सकों, मेडिकल स्टाफ, मीडिया, सफाई कर्मियों समेत सभी आवश्यक सेवाओं में जुटे लोगों के योगदान की सराहना करते हुए रविवार को उनके लिए पांच मिनट तालियां, थालियां और घंटी बजाने का आह्वान किया था।

रविवार को प्रधानमंत्री ने एक बार फिर से याद दिलाया कि एकजुटता और सतर्कता के साथ ही यह लड़ाई जीती जा सकती है। मोदी ने सोशल डिस्टेंसिंग की अहमियत पर जोर देते हुए कहा कि वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों के बीच संपर्क कम होना चाहिए। यही बचने का उपाय है। इस प्रतिबद्धता के साथ एक लंबे युद्ध के लिए हमें खुद को सामाजिक दूरी से बांधे रखना होगा। उन्होंने कहा कि आज उठाए गए कदम कल काम आने वाले हैं। इसलिए घरों के अंदर रहें और स्वस्थ रहें।

जनता कर्फ्यू लंबी लड़ाई की शुरुआत: मोदी

लोगों को धन्यवाद दिया कहा-अभी सेलिब्रेशन का वक्त नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच आवश्यक सेवाएं मुहैया कराने वालों का आभार जताने का उनकी मां हीराबेन ने समर्थन किया। उन्होंने रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान रविवार को थाली बजाई। 

ये भी पढ़ें:- 

दूसरों की जान जोखिम में डाल रहे हैं सरकार के नियमों को न मानने वाले, दुनिया के कई देश परेशान 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.