Move to Jagran APP

सामना में शिवसेना ने उठाया गांधी परिवार की सुरक्षा का मुद्दा, गृहमंत्रालय के फैसला पर उठाया सवाल

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने पर शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में गृह मंत्रालय के इस फैसले पर सवाल खड़े किए हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 10:41 AM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 10:41 AM (IST)
सामना में शिवसेना ने उठाया गांधी परिवार की सुरक्षा का मुद्दा, गृहमंत्रालय के फैसला पर उठाया सवाल

नई दिल्ली, एएनआइ। गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा का मुद्दा गरमाया हुआ है। जहां लोकसभा में पहले ही दिन कांग्रेस ने इस मुद्दे को बड़े ही जोरदार तरीके से उठाया वहीं, अब शिवसेना भी उस मुद्दे पर कांग्रेस के साथ खड़ी नजर आ रही है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में इसी को लेकर एक संपादकिय छापा है। जिसका शीर्षक है सुरक्षा व्यवस्था की राजनीति, खतरे की घंटी! 

loksabha election banner

संपादकीय में उठाए गए सवाल

संपादकीय में लिखा कि सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की एसपीजी सुरक्षा को हटाकर जेड प्लस की श्रेणी में कर दिया है। इसमें आगे सवाल किया गया है कि गृह मंत्रालय को ऐसे लग रहा है कि अब गांधी परिवार को खतरा कम है। ऐसे कैसे गृहमंत्रालय को लग सकता है? इसी के साथ तंज कसते हुए उन्होंने लेख में आगे लिखा गया कि गृहमंत्रालय को ऐसा लग रहा था कि महाराष्ट्र में श्री फडणवीस के पास स्पष्ट बहुमत है इसलिए अलसुबह राष्ट्रपति शासन हटाकर प्रहरियों की आंखें खुलने के पहले ही भाजपा के मुख्यमंत्री को शपथ दिलाई गई। लेकिन, सच अलग था और अगले ही कुछ घंटों में उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। 

कांग्रेस सांसदों ने लगाया आरोप

संसद के शीतकालीन सत्र में पहले ही दिन कांग्रेस सांसदों से आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने बदले की भावना से ऐसा किया है। हालांकि, सरकार का कहना है कि इसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं है। कांग्रेस राशिद अलवी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार एसपीजी सुरक्षा हटाकर गांधी परिवार को परेशान करना चाहती है। साथ ही उन्होंने इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार को दो लोगों की हत्या की गई है। ऐसे में परिवार की सुरक्षा नहीं हटनी चाहिए। 

 गौरतलब है कि जेड प्लस सिक्योरिटी के तहत सीआरपीएफ के कमांडोज गांधी परिवार की सुरक्षा करेंगे। इस पुरे मामले पर गृह मंत्रालय ने तर्क दिया कि किसी भी व्यक्ति के सामने संभावित खतरे को देखते हुए सुरक्षा दी जाती है। गांधी परिवार को फिलहाल, खतरा नहीं है इसलिए जेड प्लस की सिक्योंरिटी उनके लिए पर्याप्त है। बता दें कि गृह मंत्रालय समय-समय पर सुरक्षा कवर को लेकर समीक्षा करता रहता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.