Move to Jagran APP

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- CM बीएस येदियुरप्पा के समर्थन के बिना राज्य में नहीं संभव अवैध खनन

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक बार फिर से CM बीएस येदियुरप्पा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बिना सीएम के समर्थन के बिना राज्य में अवैध खनन संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि रकार को अवैध खनन में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 10:24 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 10:33 AM (IST)
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- CM बीएस येदियुरप्पा के समर्थन के बिना राज्य में नहीं संभव अवैध खनन
सिद्धारमैया ने कहा- CM बीएस येदियुरप्पा के समर्थन के बिना राज्य में नहीं संभव अवैध खनन

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक फिर से वर्तमान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर निशाना साधा है। उम्होंने कहा राज्य में अवैध खनन बिना मुख्यमंत्री के समर्थन के नहीं हो सकता है। अपने ताजा जानकारी ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को अवैध खनन में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। 

loksabha election banner

उन्होंने आगे लिखा  कि राज्य में भूविज्ञान विभाग के सभी नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अवैध खनन हो रहा है और यह सभी अवैध कार्य बिना मुख्यमंत्री के संभव नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि आवेदन पत्र जमा करके अवैध खनन को वैध बनाया जा सकता है तो क्या इसका मतलब यह है कि अब तक किए गए अवैध खनन कोई अपराध नहीं है?

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने माना है कि अवैध खनन को वैध बनाना घरों और जमीनों को नियमित करने जैसा है। सिद्धारमैया ने उनके इस बयान पर कहा कि मुख्यमंत्री को  कानून के बारे में कुछ जानकारी होती तो वह ऐसा गैरजिम्मेदाराना बयान कभी नहीं देते।

उन्होंने कहा, “सरकार को उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए जो अवैध खनन में लिप्त हैं। फिर  चाहे वह किसी भी पार्टी से जुड़ा हो और कर्नाटक के सीएम को कार्रवाई करने में किसी से प्रभावित नहीं होना चाहिए।

आगे उन्होंने कहा कि एमएलसी अयानुर मंजूनाथ (MLC Ayanur Manjunath) ने दावा किया है कि शिवमोग्गा में 100 से अधिक अवैध खनन स्थल हैं। ऐसे में केवल कर्नाटक सीएम के गृह जिले में इतने बड़े पैमाने पर अवैध खनन के लिए कौन जिम्मेदार है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.