Move to Jagran APP

नितिन गडकरी ने 'जाति' को लेकर दिया ऐसा बयान, सुनकर दंग रह जाएंगे विपक्षी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि समाज को जातिवाद और सांप्रदायिकता के बंधनों से आजाद रहना चाहिए। समाज को सिर्फ एकता के बंधन में बधना चाहिए।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 09:12 AM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 09:12 AM (IST)
नितिन गडकरी ने 'जाति' को लेकर दिया ऐसा बयान, सुनकर दंग रह जाएंगे विपक्षी
नितिन गडकरी ने 'जाति' को लेकर दिया ऐसा बयान, सुनकर दंग रह जाएंगे विपक्षी

पुणे, एएनआइ। मोदी सरकार पर विपक्षी जातिवाद की राजनीति करने का आरोप लगाते हैं। लेकिन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जातिवाद को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर विपक्षियों को करारा जवाब मिला है। गडकरी ने एक सभा के दौरान कहा कि अगर को जाति के बारे में बात करता है, तो वह उसे पीट देंगे।

loksabha election banner

पुणे के पिंपरी-चिंचवड इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा, 'हम जाति की राजनीति करने में विश्‍वास नहीं करते हैं।' विरोधियों पर तंज कसते हुए उन्‍होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि आपके यहां कितनी जातियों के लोग हैं, लेकिन हमारे यहां कोई जाति नहीं है, क्‍योंकि मैंने सबसे कह दिया है कि अगर कोई भी जाति का नाम लेगा, तो मैं उसे जमकर पीटूंगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि समाज को जातिवाद और सांप्रदायिकता के बंधनों से आजाद रहना चाहिए। समाज को सिर्फ एकता के बंधन में बधना चाहिए। इसी से देश आगे बढ़ता है। उन्‍होंने कहा, 'हमें एक ऐसा समाज बनाना है, जो जातिवाद और सांप्रदायिकता के जंजाल से मुक्‍त हो। एक ऐसा समाज जहां गरीबों और अमीरों के बीच कोई भेदभाव न हो। ऐसा समाज जहां कोई किसी से ऊपर या नीचे न हो।'

नितिन गडकरी ने कहा कि गरीबों और विनम्र लोगों के साथ भगवान की तरह व्‍यवहार किया जाना चाहिए। जैसे हम भगवान की सेवा करते हैं, वैसे ही गरीबों की सेवा और मदद करनी चाहिए। गरीबों की सेवा करना एक तरह से भगवान की सेवा करने के ही समान है, समाज के हर वर्ग को यह समझना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.