Move to Jagran APP

हिमंता बिस्व सरमा का ओवैसी पर तंज, कहा- कश्मीर में अनुच्छेद 370 के समान ही होगा उनका हश्र

हिमंता बिस्व ने आगे कहा भारत का इतिहास कहता है कि बाबर औरंगजेब और निजाम लंबे समय तक नहीं रह सकते हैं। मुझे यकीन है कि निजाम की विरासत पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी और भारतीय सभ्यता पर आधारित एक नई संस्कृति का उदय होगा।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 06:59 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 07:49 AM (IST)
हिमंता बिस्व सरमा का ओवैसी पर तंज, कहा- कश्मीर में अनुच्छेद 370 के समान ही होगा उनका हश्र
असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा और ओवैसी की फाइल फोटो

वारंगल (तेलंगाना), एएनआइ। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने रविवार को तेलंगाना में एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर निशाना साधा। सरमा ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब निजाम के नाम के साथ ओवैसी का नाम हमेशा के लिए भुला दिया जाएगा। ठीक उसी तरह जैसे जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म किया गया था।

loksabha election banner

शिक्षकों और बेरोजगार युवाओं के समर्थन में वारंगल में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने कहा, 'जिस तरह से अनुच्छेद 370 को खत्म किया गया, राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ ... यहां भी निजाम का नाम, ओवैसी का नाम हमेशा के लिए भुला दिया जाएगा ...वह दिन भी बहुत दूर नहीं है।'

मैं 2023 में वापस आऊंगा जब राज्य में भाजपा सरकार शपथ लेगी: हिमंता बिस्व सरमा
हिमंता बिस्व ने आगे कहा, 'भारत का इतिहास कहता है कि बाबर, औरंगजेब और निजाम लंबे समय तक नहीं रह सकते हैं। मुझे यकीन है कि निजाम की विरासत पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी और भारतीय सभ्यता पर आधारित एक नई संस्कृति का उदय होगा।' साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों का प्यार और समर्थन मुझे फिर से हैदराबाद आने के लिए प्रेरित करता है। मैं 2023 में वापस आऊंगा जब राज्य में भाजपा सरकार शपथ लेगी। लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में विश्वास करते हैं और वे तेलंगाना को एक नया राज्य बनाना चाहते हैं।

तेंलगाना सरकार ने रोजगार देने का नहीं किया पूरा वादा, असम में हम करेंगे पूरा: हिमंता

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को राज्य में लोगों को रोजगार नहीं देने के लिए फटकार लगाते हुए उन्होंने कहा कि मेरा राज्य एक छोटा राज्य है। तेलंगाना की जीडीपी 9 लाख करोड़ है और असम की जीडीपी 3.5 लाख करोड़ है। लेकिन हम बहुत अधिक काम कर रहे हैं। तेलंगाना की तुलना में चुनाव प्रचार के दौरान हमारे भाजपा नेताओं ने कहा कि हमारी सरकार एक साल में असम में लोगों को एक लाख रोजगार देगी, लेकिन चुनाव के बाद लोग भूल जाते हैं जैसे केसीआर दो लाख नौकरी देने के अपने वादे को भूल जाते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि 1 मई से 10 मई तक मैं असम में एक लाख लोगों को नौकरी दूंगा। हम अपना वादा पूरा करेंगे।

बता दें कि इस कार्यक्रम में तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय कुमार व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा डाक्टर के लक्ष्मण  समेत अन्य नेता भी मौजूद रहे।

ट्विटर पर हिमंता ने पहले कहा था कि तेलंगाना के लोग टीआरएस सरकार के कुशासन से तंग आ चुके हैं और बदलाव के लिए तरस रहे हैं। उन्होंने कहा कि हैदराबाद में उत्साहपूर्ण स्वागत ने साबित कर दिया कि कैसे तेलंगाना के लोग टीआरएस सरकार के कुशासन से तंग आ चुके हैं और बदलाव के लिए तरस रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.