Move to Jagran APP

यूपी में हाई वोल्टेज सियासी ड्रामे का पटाक्षेप, योगी की पहल पर माने विधायक, धरना खत्म

सांसद शरद त्रिपाठी द्वारा जूते से पीटे जाने के बाद धरने पर बैठे विधायक राकेश सिंह बघेल आखिरकार मुख्यमंत्री की पहल पर मान गए।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 12:25 AM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 07:17 AM (IST)
यूपी में हाई वोल्टेज सियासी ड्रामे का पटाक्षेप, योगी की पहल पर माने विधायक, धरना खत्म
यूपी में हाई वोल्टेज सियासी ड्रामे का पटाक्षेप, योगी की पहल पर माने विधायक, धरना खत्म

संतकबीर नगर, जागरण संवाददाता। उप्र के संतकबीर नगर में सांसद शरद त्रिपाठी द्वारा बुधवार को जूते से पीटे जाने के बाद धरने पर बैठे विधायक राकेश सिंह बघेल आखिरकार मुख्यमंत्री की पहल पर मान गए। गुरुवार को करीब दस बजे उन्होंने खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नरायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे के साथ समर्थकों के बीच धरना समाप्त करने की घोषणा की। इसके बाद विधायक अपने आवास मेड़रापार पहुंचे और यहां से वह करीब दो घंटे बाद लखनऊ रवाना हो गए। इस तरह करीब 17 घंटे तक चले हाई वोल्टेज सियासी ड्रामे का फिलहाल पटाक्षेप हो गया।

loksabha election banner

डीएम के फोन से मुख्यमंत्री ने की वार्ता

सुबह पौने दस बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोन जिलाधिकारी रवीश गुप्त और इसके बाद सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे के पास आया। डीएम ने चेंबर में ले जाकर विधायक की मुख्यमंत्री से वार्ता कराई। इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय और संगठन मंत्री सुनील बंसल का भी फोन आया।

रातभर चला मनाने का सिलसिला

बुधवार के घटनाक्रम के बाद कलक्ट्रेट में समर्थकों के साथ धरने पर बैठे बघेल को रातभर मनाने का सिलसिला चला। रात में एडीएम रणविजय सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव ने उन्हें कई बार मनाने का प्रयास किया, लेकिन विधायक अड़े रहे। मंडलायुक्त अनिल सागर से भी डीएम ने बात कराई। गुरुवार सुबह नौ बजे डीएम ने एक बार फिर कोशिश की।

मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद धरना समाप्त कर दिया गया है। मैं लखनऊ जा रहा हूं, जहां लाठीचार्ज के दोषियों पर कार्रवाई की मांग करने के साथ ही बदसलूकी के बारे में भी बताऊंगा। मैं पार्टी का अनुशासित सिपाही हूं, जो भी निर्देश मिलेगा, पालन करूंगा- राकेश सिंह बघेल, विधायक, मेहदावल

मेरे द्वारा संवैधानिक अधिकारों को लेकर अधिकारी से प्रश्न किए जा रहे थे। इसी दौरान विधायक ने अकारण ही हस्तक्षेप करते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया। वीडियो क्लिप देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि विवाद का दोषी कौन है। वरिष्ठों से मिलकर घटना के बारे में जानकारी दूंगा- शरद त्रिपाठी, सांसद, संतकबीर नगर

यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। कार्यकर्ताओं को अपने स्तर से धैर्य बनाए रखकर पार्टी को मजबूत करने का कार्य करना चाहिए। विवाद को लेकर पार्टी नेतृत्व द्वारा निर्णय लिया जाएगा-सेतवान राय, जिलाध्यक्ष, भाजपा

यूं बिगड़ी बात

जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन के सामने शिलान्यास पट पर नाम को लेकर सांसद शरद त्रिपाठी ने विधायक राकेश सिंह बघेल की जूते से पिटाई कर दी। घटना से गुस्साए समर्थक कलक्ट्रेट में सांसद की पिटाई करने पर अमादा हो गए। प्रशासन ने इसी बीच कलक्ट्रेट की बिजली गुल कर समर्थकों को लठिया दिया। इसी दौरान सांसद को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। उधर, विधायक समर्थकों द्वारा कलक्ट्रेट में की गई तोड़फोड़ पर नाजिर सैयद नफीशुल हसन की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.