Move to Jagran APP

कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्‍वामी ने कांग्रेस को दिया झटका, कहा- अकेले लड़ेंगे उप-चुनाव

जनता दल-एस के नेता एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswami) ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी आगामी उपचुनाव अकेले लड़ेगी और किसी भी पार्टी से कोई गठबंधन (Alliance) नहीं करेगी।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 04:36 PM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 05:01 PM (IST)
कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्‍वामी ने कांग्रेस को दिया झटका, कहा- अकेले लड़ेंगे उप-चुनाव
कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्‍वामी ने कांग्रेस को दिया झटका, कहा- अकेले लड़ेंगे उप-चुनाव

नई दिल्‍ली, एएनआइ। जनता दल-एस (Secular) के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswami) ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी आगामी उपचुनाव अकेले लड़ेगी और किसी भी पार्टी से कोई गठबंधन (Alliance) नहीं करेगी। बता दें कि पिछले साल कर्नाटक में किसी भी दल को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिलने पर जेडीएस ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करके सरकार बनाई थी। हालांकि, विधायकों की बगावत के बाद सरकार गिर गई थी जिसके बाद भाजपा ने सरकार बना लिया था।

loksabha election banner

बता दें कि इसके पहले कुमारस्वामी ने कहा था कि कर्नाटक में भाजपा सरकार नहीं गिरेगी। यदि जरूरत पड़ी तो हमारी पार्टी राज्य में भाजपा को अपना समर्थन दे सकती है। लेकिन अब कुमारस्‍वामी ने जो बयान दिया है उससे साफ है कि जेडीएस उपचुनावों में किसी भी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं करेगी। इस बीच उपचुनाव की आहट के बीच कर्नाटक में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है।

कर्नाटक में विधायकों की कथ‍ित खरीद-फरोख्त का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसके बाद कांग्रेस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को घेरते हुए जनता दल-एस और कांग्रेस गठबंधन सरकार को गिराने के लिए विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने वायरल वीडियो को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्‍यक्ष से जवाब मांगा है।

कांग्रेस का आरोप है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया था कि तत्कालीन कर्नाटक के अध्‍यक्ष द्वारा अयोग्य करार दिए गए बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल जाएगी। वीडियो में येदियुरप्पा को हुबली में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करते हुए दिख रहे हैं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि वीडियो से यह साफ हो गया है कि पूरे खेल में शाह का हाथ था। वहीं कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्‍वामी ने कहा कि भाजपा ने पॉवर और पैसे का कैसे दुरुपयोग किया यह उजागर हो गया है। अब जनता के सबक सिखाने की बारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.