Move to Jagran APP

Hardik Patel Quits Congress: हार्दिक पटेल का कांग्रेस से हुआ मोहभंग, गुजरात में अब ये विकल्‍प हैं खुले

गुजरात में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। उन्होंने कहा कि मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 10:42 AM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 01:05 PM (IST)
Hardik Patel Quits Congress: हार्दिक पटेल का कांग्रेस से हुआ मोहभंग, गुजरात में अब ये विकल्‍प हैं खुले
हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका लगा है। हार्दिक पटेल ने आखिरकार कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कांग्रेस छोड़ने की घोषणा की है। हार्दिक ने ट्वीट कर कहा कि आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी। मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा।

loksabha election banner

दरअसल, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बीते कुछ समय से नाराज चल रहे थे। उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश नेताओं के सामने अपनी नाराजगी की बात को खुलकर रखा था। इतना ही नहीं, उन्होंने केंद्रीय आलाकमान को इससे अवगत भी कराया था। लेकिन उनकी समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया। इस दौरान हार्दिक ने अपने ट्विटर हैंडल से कांग्रेस व कार्यकारी अध्यक्ष का पद नाम हटा दिया था। इसके बाद से ही उनके कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी।

अब कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद हार्दिक के लिए भाजपा व आम आदमी पार्टी (आप) में जाने का विकल्प खुला है, लेकिन प्रदेश भाजपा ने हार्दिक को लेकर कोई उत्सुकता नहीं दिखाई, जबकि आप उनके स्वागत को तैयार है।बता दें किगुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में हार्दिक पटेल का विधानसभा चुनाव से पहले इस्तीफा देना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.