Move to Jagran APP

Kozhikode Plane Crash : कांग्रेस सांसद के आरोपों पर पुरी का करारा पलटवार, बोले- बिना जानकारी के ना करें बात

कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान हादसे पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू सोशल मीडिया पर भिड़ गए।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 08:18 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 12:20 AM (IST)
Kozhikode Plane Crash : कांग्रेस सांसद के आरोपों पर पुरी का करारा पलटवार, बोले- बिना जानकारी के ना करें बात
Kozhikode Plane Crash : कांग्रेस सांसद के आरोपों पर पुरी का करारा पलटवार, बोले- बिना जानकारी के ना करें बात

नई दिल्ली, पीटीआइ। केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान हादसे को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू सोशल मीडिया पर भिड़ गए। केंद्रीय मंत्री ने हादसे को लेकर कांग्रेस सांसद के ट्वीट पर सवाल उठाते हुए कहा कि कारीपुर एयरपोर्ट का रनवे पूरी तरह से सुरक्षित था और अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन (आइसीएओ) के मानकों के मुताबिक वहां सुरक्षा संबंधी सभी उपाय किए गए थे।

loksabha election banner

बिना तथ्यों के उठा रहे हैं सवाल

पुरी ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस पार्टी के कुछ सदस्य बिना तथ्यों को जाने ही ट्वीट कर रहे हैं।' उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, 'सांसद रवनीत बिट्टू को नैरो बॉडी एयरक्राफ्ट और वाइड बॉडी एयरक्राफ्ट के बीच अंतर पता नहीं है, इसके बावजूद उन्होंने इस मुद्दे पर किसी विशेषज्ञ की तरह ट्वीट किया! उन्होंने अपना ट्वीट हटाकर अच्छा किया।'

नैरो बॉडी एयरक्राफ्ट था यह विमान

नैरो बॉडी एयरक्राफ्ट में यात्रियों के बैठने वाले केबिन की चौड़ाई कम होती है और उसमें एक पंक्ति में तीन से छह सीट होती हैं और उनके बीच एक ही गलियारा होता है। जबकि वाइड बॉडी एयरक्राफ्ट में एक पंक्ति में 10 सीट तक होती हैं और उनके बीच दो गलियारे होते हैं। केरल में हादसे का शिकार हुआ एयर इंडिया एक्सप्रेस बोइंग 737 नैरो बॉडी एयरक्राफ्ट था।

बिट्टू ने लगाए थे ये आरोप

लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने आठ अगस्त को ट्वीट कर आरोप लगाया, 'कई बार की चेतावनी और 2015 में कोझिकोड एयरपोर्ट पर वाइड बॉडी एयरक्राफ्ट की लैंडिंग पर रोक के बावजूद, हरदीप सिंह पुरी ने जुलाई 2019 में रोक हटा दी, जिसके परिणाम स्वरूप इस तरह का भीषण हादसा हुआ और लोगों की जान गई।'

थरूर ने बदला टोन

पुरी ने एक और ट्वीट में कहा, 'मुझे खुशी हुई कि मेरे मित्र शशि थरूर ने तथ्यों को जानने के बाद अपना टोन बदल दिया। लेकिन सांसद मानिक टैगोर तो बिना किसी जानकारी के यह कहते रहे कि मुझे वहां जाना चाहिए, जबकि मैं पहले ही वहां के लिए निकल गया था।'

सहानुभूति के संदेश ताकत देते हैं : जयशंकर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि वह विमान हादसे पर शोक संवेदना और सहानुभूति व्यक्त करने वाले दुनिया के नेताओं के प्रति गहराई से आभार व्यक्त करते हैं। मुश्किल की घड़ी में इस तरह के संदेश हौसला देते हैं। विमान हादसे के बाद अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जापान, श्रीलंका, पाकिस्तान, भूटान, नेपाल, मलेशिया और मालदीव के नेताओं ने गहरा शोक व्यक्त किया था और पीडि़तों और उनके परिजनों के प्रति संवेदना जताई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.