Move to Jagran APP

Breaking: कोमा में गए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, हालत हुई नाजुक

Breaking News छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोमा में चले गए हैं। उनकी हालत गंभीर है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 01:32 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 01:56 PM (IST)
Breaking: कोमा में गए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, हालत हुई नाजुक
Breaking: कोमा में गए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, हालत हुई नाजुक

रायपुर, एएनआइ। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोमा में चले गए हैं। फिलहाल उनकी हालत बेहद गंभीर है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने रायपुर के श्री नारायणा अस्पताल के हवाले से यह जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोमा में चले गए हैं, उनकी हालत गंभीर है। उनके स्वास्थ्य को लेकर और जानकारी देते हुए अस्पताल ने बताया है कि अगले 48 घंटों में यह पता लगाया जाएगा कि उनका शरीर दवाओं को लेकर कैसी प्रतिक्रिया कर रहा है। फिलहाल अजीत जोगी की हालत नाजुक है।

loksabha election banner

दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती

इससे पहले अजीत जोगी की तबियत शनिवार(9 मई) दोपहर करीब साढ़े 12 बजे अचानक बिगड़ गई। उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा।इसके बाद उन्हें गंभीर हालत में रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, जोगी ने अपने शासकीय आवास पर दोपहर में गंगा इमली (जंगली फल) खाया था, जिसके बाद उनको दिल का दौरा पड़ा। इस कारण वो बेहोश हो गए थे। डॉक्टरों ने इलाज के बाद उनकी सांस की नली से बीज निकाल दिया था।

नारायणा अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुनील खेमका ने बताया था कि अजीत जोगी फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं। उनके लिए अगले 48 से 72 घंटे काफी अहम हैं। मेडिकल जांच में अजीत जोगी के दिमाग में भी सूजन पाई गई है, लेकिन उनकी हृदय गति सामान्य है। उधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी से फोन पर चर्चा कर उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

गौरतलब है कि एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद से अजीत जोगी कई सालों से व्हील चेयर पर हैं। इस दौरान उन्हें कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो गईं हैं। पिछले दिनों लंबे समय तक वे अस्पताल में भर्ती भी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.