Move to Jagran APP

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हुए शिवसेना के पांच नेता

गौर करने वाली बात यह है कि राज्य में फिलहाल शिवसेना की नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी की सरकार है जिसमें एनसीपी और कांग्रेस भी शामिल हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 12:20 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 12:38 AM (IST)
उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हुए शिवसेना के पांच नेता
उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हुए शिवसेना के पांच नेता

बारामती, एएनआइ। महारष्ट्र में रविवार को गठबंधन धर्म की गांठ कमजोर होती नजर आई। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की मौजूदगी में बारामती में राज्य की सत्तारूढ़ गठबंधन की अगुआ शिवसेना के पांच पार्षद घटक दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए।

loksabha election banner

एनसीपी में शामिल होने वाले डॉ. एम. सैय्यद, नंदकुमार देशमुख, किशन गंधाडे, विशाल व नंद देशमुख पारनेर नगर पंचायत के सदस्य हैं। गौर करने वाली बात यह है कि राज्य में फिलहाल शिवसेना की नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी की सरकार है, जिसमें एनसीपी और कांग्रेस भी शामिल हैं।

हालांकि, इस नए राजनीतिक घटनाक्रम के बारे में एनसीपी के एक वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री ने कहा, 'यह राजनीतिक घटनाक्रम पारनेर और अहमदनगर के स्थानीय मुद्दों से जुड़ा है। इसका राज्य की महा विकास अघाड़ी सरकार पर कोई असर नहीं पड़ने वाला।'

 कांग्रेस और शिवसेना भी हो गई थी अनबन

बता दें कि इससे पहले विधान परिषद की 12 खाली सीटों को लेकर शिवसेना और कांग्रेस के बीच तल्खी देखी गई थी। कांग्रेस चाहती थी कि सभी सीटों का बंटवारा तीन पार्टियों के बीच बराबर हो। उस दौरान शिवसेना के खाते में 5, एनसीपी को 4 और कांग्रेस के खाते में 3 सीटें जाने की चर्चा थी। कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा था कि कि इस मुद्दे पर सीएम उद्धव ठाकरे से बातचीत करके मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा।  चव्हाण ने कहा था कि MVA घटक दलों और ब्यूरोक्रेसी के बीच कुछ मुद्दे हैं।  हम इस पर मुख्यमंत्री से बात करेंगे।  हम अपने सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे के साथ बैठक करेंगे। वहीं, यह मसला बाद में किसी तरह सुलझा लिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.