Move to Jagran APP

National Herald Case: पेशी की तारीख आगे बढ़ाने के लिए सोनिया गांधी के आग्रह को ईडी ने किया स्वीकार, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का दिया था हवाला

अभी हाल ही में सोनिया गांधी को अस्पताल से छुट्टी मिली है जहां वह कोरोना से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के चलते भर्ती थीं। इस संबंध में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि सोनिया गांधी को चिकित्सकों ने अब घर पर आराम करने की सलाह दी है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2022 10:44 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 05:51 AM (IST)
National Herald Case: पेशी की तारीख आगे बढ़ाने के लिए सोनिया गांधी के आग्रह को ईडी ने किया स्वीकार, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का दिया था हवाला
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की फाइल फोटो

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को ईडी से अपनी पेशी की तारीख को कुछ सप्ताह के लिए आगे बढ़ाने का आग्रह किया। सूत्रों के अनुसार, ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष के समन को टालने का लिखित अनुरोध स्वीकार कर लिया है। पूछताछ के लिए जांच एजेंसी उन्हें नई तारीख दे सकती है।

loksabha election banner

अभी हाल ही में सोनिया गांधी को अस्पताल से छुट्टी मिली है, जहां वह कोरोना से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के चलते भर्ती थीं। इस संबंध में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि सोनिया गांधी को चिकित्सकों ने अब घर पर आराम करने की सलाह दी है। ऐसे में उन्होंने बुधवार को ईडी को पत्र लिखकर कहा कि उनकी पेशी की तिथि को अगले कुछ सप्ताह के लिए बढ़ा दिया जाए।

23 जून को पेश होने का ईडी ने जारी किया था समन

75 वर्षीय सोनिया गांधी को 8 जून को मनी लान्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होना था, लेकिन उन्होंने अपने कोरोना संक्रमण को देखते हुए जांच एजेंसी से और समय मांगा था। एजेंसी ने उन्हें 23 जून को पेश होने के लिए एक नया समन जारी किया है। कांग्रेस ने केंद्र पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया है और पूरी कार्रवाई को राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है।

गौरतलब है नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय राहुल गांधी से भी पूछताछ कर रहा है। अब तक ईडी ने राहुल गांधी से करीब 50 घंटे से ज्यादा की पूछताछ कर डाली है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.